तेजी के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में दिखी 86 अंक की तेजी

नई दिल्ली.आखिरकार कई दिनों तक लाल निशान पर खुलने के बाद आज शेयर मार्केट ने अपनी शुरूआत तेजी के साथ की है.बाजार के दोनों ही संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर तेजी के साथ खुले हैं.

हरे निशान पर रहा बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 86.07 (0.23%) अंकों की तेजी के साथ 37,933.72 अंकों के स्तर पर खुला है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 17.10 (0.17%) अंक की बढ़त के साथ 11,290.40 के स्तर पर खुला है.

इसलिए रही बाजार में तेजी-

आज IT और energy के सेक्टरे को छोड़ दिया जाए तो सभी सेक्टरों ने अपनी शुरूआत तेजी के साथ की है.pharma, FMCG, और auto के सेक्टर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं.यही कारण है कि आखिरकार कई दिनों के बाद बाजार तेजी के साथ खुलने में कामयाब रहा है.

इन शेयरों में रही तेजी और गिरावट-

आज ICICI Prudential, SAIL, Zee Entertainment, Cadila Healthcare, Sagar Cement, Bharti Infratel, Kansai Nerolac, Berger Paints , और Cholamandalam Investment के शेयरों को तेजी के साथ कारोबार करते देखे जा रहे हैं.जबकि IDFC First Bank, Syndicate Bank, Asian Paints Syngene, Biocon और Oberio Realty के शेयरों ने अपनी शुरूआत गिरावट के साथ लाल निशान पर की है.ये शेयर शुरूआती कारोबार में गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

सपाट रहा रुपया-

आज रुपए ने अपने कारोबार की शुरूआत सपाट स्तर पर की है. डॉलर के मुकाबले आज रुपए में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. डॉलर के मुकाबले रुपया आज 68.98 के स्तर पर खुला है.जबकि कल रुपया डॉलर के मुकाबले 68.98 के स्तर पर ही बंद हुआ था.

Leave a Reply