मुर्शिदाबाद से दबोचा गया अलकायदा का एक और आतंकी

niaa
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पाकिस्तान के खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के एक और आतंकी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शनिवार को उसे गिरफ्तार किया. रविवार को एनआईए की ओर से जारी बयान में इसकी पुष्टि की गई है.

बताया गया है कि मुर्शिदाबाद से 6 और केरल से 3 आतंकियों की गिरफ्तारी पहले की जा चुकी है. उन्हीं लोगों से पूछताछ में मुर्शिदाबाद में दो और आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उसी के मुताबिक शनिवार को समीर अंसारी को गिरफ्तार किया गया है. एक और आतंकी है जो फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा है. एनआईए की टीम समीर को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाएगी जहां उससे पूछताछ होगी.

समीर के पास से भी आतंकी दस्तावेज बरामद हुए हैं. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिए वह भी अलकायदा के टॉप कमांडर्स के संपर्क में था. इन लोगों ने मुर्शिदाबाद मॉड्यूल बनाया था जिसके तहत आतंकियों की भर्ती, प्रशिक्षण व फंडिंग की व्यवस्था करते थे. इसकी गिरफ्तारी के साथ इस मामले में गिरफ्तार आतंकियों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. इनसे पूछताछ कर उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश तेज कर दी गई है. खबर है कि इन लोगों ने राजधानी दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बम धमाकों की योजना बनाई थी.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश