#IPL2019: Punjab को 7 विकेट से हरा कर kolkata प्लेऑफ की रेस में आगे

मोहाली में आईपीएल 2019 का 52वा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया.

इसी के साथ कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई है. इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी.और पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट गवाकर 183 रन बनाए. और केकेआर को 184 रनो का लक्ष्य दिया. कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बना कर जीत को हासिल कर लिया.

इस हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है क्योंकि अश्विन की टीम का नेट रन रेट बेहद खराब है. 

कोलकाता का प्रदर्शन

कोलकाता का पहला विकेट एंड्रयू टाय ने छठे ओवर की छठी गेंद पर लिया. टाय ने खतरनाक दिख रहे क्रिस लिन को 46 रन पर खुद ही कैच लेकर आउट किया.

कोलकाता को दूसरा झटका पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने दिया. अश्विन ने रोबिन उथप्पा को मयंक अग्रवाल के हाथों 22 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया. केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

कोलकाता का तीसरा विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा. आंद्रे रसेल मोहम्मद शमी की गेंद पर एंड्रयू टाय के हाथों 24 रन बनाकर कैच आउट हुए.

पंजाब का प्रदर्शन

पंजाब का पहला विकेट लोकेश राहुल का गिरा. अच्छे फॉर्म में चल रहे राहुल को संदीप वॉरियर ने 7 रन पर कैच आउट किया. पंजाब के तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का जादू इस मैच में नहीं चला.

वो संदीप वॉरियर का दूसरा शिकार बने. संदीप की गेंद पर गेल ने अपना कैच शुभमन गिल को थमा दिया. गेल ने 14 गेंदों पर 14 रन बनाए.

निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल ने 69 रन की साझेदारी की लेकिन इस साझेदारी को नितिश राणा ने खत्म किया. नितिश ने पूरन को संदीप वॉरियर के हाथों कैच आउट करा दिया। पूरन ने 27 गेंदों पर 48 रन बनाए.

मयंक अग्रवाल ने 26 गेंदों पर 36 रन बनाकर रन आउट हुए. मंदीप सिंह 25 रन बनाकर गुरने की गेंद पर कैच आउट हुए. उन्होंने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए.

अश्विन बिना खाता खोले आंद्रे रसेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. सैम कुर्रन ने नाबाद 55 रन की पारी खेली और अपनी टीम को एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाया. कोलकाता की तरफ से संदीप वॉरियर ने दो जबकि हैरी गुरने, आंद्रे रसेल व नितिश राणा ने एक-एक सफलता हासिल की. 

KXIP की टीम

लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकेलस पूरन, आर अश्विन (कप्तान), सैम कुर्रन, सिमरन सिंह, मुरुगन अश्विन, मो. शमी, अर्शदीप सिंह, एंड्रयू टे. 

KKR की टीम

क्रिस लिन, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नितिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, पीयूष चावला, संदीप वॉरियर, हैरी गुरने. 

%d bloggers like this: