गंगा घाट की सीढ़ियों पर मिली नवजात बच्ची

हरिद्वार
धर्मनगरी हरिद्वार में एक मां अपनी ममता को शर्मसार करते हुए अपने चार दिन की बच्ची को हरकी पैड़ी पर छोड़ चली गई. गुरुवार सुबह बरसात के मौसम में फुटपाथ पर पड़े बच्चे के रोने की आवाज जब आसपास के लोगों ने सुनी तो उनको वहां एक अबोध बच्चा पड़ा दिखाई दिया. लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को कब्जे में लिया और जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया.

हरिद्वार में लावारिस बच्चा मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. पहले भी कई बार मां-बाप अपने बच्चों को यहां छोड़ गायब हो चुके हैं.

गुरुवार को भी हाथी पुल की सीढ़ियों पर लावारिस हालात में एक बच्ची मिली. हाथी पुल की सीढ़ियों पर एक बच्चे के रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिस पर रोडी बेलवाला चौकी प्रभारी ठाकुर सिंह रावत मौके पर पहुंचे.

आसपास पता करने पर कोई भी बच्ची के बारे में जानकारी नहीं दे पाया. बच्ची करीब चार दिन की बताई जा रही है. फिलहाल बच्ची को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. चिकित्सकों ने बच्ची को पूरी तरह स्वस्थ बताया है. शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि बच्ची के परिजनों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार /रजनीकांत

Leave a Comment

%d bloggers like this: