World Cup के सेमीफाइनल में India से भीड़ेगा new zealand

नई दिल्ली. आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. यह मुकाबला 9 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा. यह मैच 11 जुलाई को खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया. भारतीय टीम के कुल 15 अंक रहे, वहीं शनिवार को ही खेले गए दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया 10 रनों से हराया.

इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई. वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम रही.

नियम के अनुसार अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने वाली टीम चौथे और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना करेगी.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 326 रनों का लक्ष्य रखा था जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 49.5 ओवर में 315 रनों पर सिमट गई.

वही, श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 265 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम ने 43.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 103 और केएल राहुल ने 111 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने लीग चरण के 9 मैचों में 7 जीत और 2 हार के साथ कुल 14 अंक जुटाए। वहीं, भारतीय टीम ने लीग चरण के 8 मैचों में 7 जीत और 1 हार के साथ 15 अंक हासिल किए.
भारत का न्यूजीलैंड के साथ एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. टूर्नामेंट के लीग चरण में भारत को सिर्फ मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वहीं ऑस्ट्रेलया को भारत और दक्षिण अफ्रीका ने मात दी.

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

1 thought on “World Cup के सेमीफाइनल में India से भीड़ेगा new zealand”

Leave a Reply

%d bloggers like this: