पाकिस्तान ने 1 रन बनाने में गंवा दिए 5 विकेट, मसबाटा क्लास के नाम दर्ज हुई हैट्रिक

नई दिल्ली. क्रिकेट को अनिश्चताओं का खेल कहा जाता है. क्रिकेट की इसी कहावत को एक बार फिर पाक खिलाड़ियों ने सही साबित किया.

दरअसल पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रन के दरम्यान ही पांच विकेट गंवाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है.

पाकिस्तानी महिला टीम आइसीसी चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ बढ़िया बल्लेबाजी कर रही थी.

एक समय टीम का अच्छे स्कोर की तरफ बढते हुए दिखाई दे रही थी. लेकिन अगले कुछ पलों ने मैच की पूरी कहानी बदल दी.

इसके बाद जो हुआ वो काफी हैरान करने वाला था. एक रन के भीतर बाकी पांच खिलाड़ी आउट हो गए और टीम ने 146 के स्कोर से 147 तक पहुंचने के लिए 5 विकेट गंवा दिए

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की गेंदबाज मसबाटा क्लास ने भी लगातार तीन विकेट लगातार चटाकर हैट्रिक अपने नाम की.

पाकिस्तानी महिला टीम को ओपनर नाहिदा खान (37) और सिद्रा अमीन (25) ने अच्छी शुरुआत दी.

इन दोनों ने सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवरो में 50 रन जोड़े. इस बीच नाहिदा को सेखुखुने ने आउट करते हुए पाकिस्तान को पहला झटका दिया.

इसके बाद नियमित अंतराल पर पाक खिलाड़ियों के विकेट गिरते रहें. सिद्रा अमीन 25 रन बनाए तो जाविरा खान ने 20 रन की पारी खेली.

कप्तान बिस्माह मारूफ 32 रन की संयमित पारी खेली. कप्तान मारूफ का विकेट 141 रनों के टीम स्कोर पर गिरा.

इसके बाद 39वें ओवर में मसाबता क्लास ने 3 गेंदों में लगातार 3 विकेट झटकते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की.

मसाबता क्लास ने ओवर की दूसरी गेंद पर आलिया (17), तीसरी गेंद पर उमायमा सोहैल (5) और चौथी गेंद पर सिद्रा नवाज (0) को चलता करते हुए हैट्रिक पूरी की.

उन्होंने इस मैच में 9 ओवर किए और 27 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके बाद बाकी के दो विकेट, सना मीर (0) और फातिमा सना (1) को काप ने आउट किया.

इस तरह पाक की आधी टीम केवल 1 रन बनाने में आउट हो गई. जवाब में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 36.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए जीत दर्ज की.

अफ्रीका के लिए लौरा ने 104 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली. जबकि लिजेल ली ने 43 गेंदों में 6 चौके की बदौलत 40 रन बनाए.

%d bloggers like this: