नए इंजन के साथ लॉन्‍च हुई नई CIAZ, जानें कार की कीमत और खूबियां
  • नई Ciaz में पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार इंजन दिया गया है.
  • नए डीजल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है.
  • अपनी रेंज की सेडान कारों में सबसे बेहतरीन माइलेज देंगी नई Ciaz

नई दिल्ली. भारत की नंबर वन कार कम्पनी मारूति सुजुकी ने अपनी सेडान कार सियाज का नया मॉडल को लॉन्च कर दिया है. Ciaz को इस बार कम्पनी ने नए इंजन के साथ लॉन्च किया है. Ciaz का 1.5 लीटर डीजल इंजन पुराने 1.3-लीटर डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल है.

इसके साथ ही नए डिजाइन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. इस नए मॉडल में सबसे खास बात यह है कि सियाज के इस नए डीजल इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम नहीं दिया गया है. जबकि पुराने 1.3-लीटर वाले इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलता है.

हालांकि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन वाली सियाज में अभी भी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मौजूद है. नए डीजल इंजन के अलावा नई सियाज में कोई और बदलाव नहीं है. सियाज का नया 1.5 लीटर का डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 95 हॉर्स पावर और 1500 से 2500 आरपीएम पर 225 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.

जो 1.3 लीटर इंजन से 5 एचपी और 25 एनएम ज्यादा है. मारुति का कहना है कि नए इंजन के साथ आई सियाज का अपनी कैटेगरी में सबसे बेहतर माइलेज होगा. नई मारुति सियाज डीजल इंजन के साथ बेस वैरियंट डेल्टा की एक्स-शोरूम कीमत 9.97 लाख रुपये से शुरू होती है.

जबकि टॉप अल्फा वेरिएंट की कीमत 11.37 लाख रुपये रखी गई है. नए इंजन के साथ मारुति ने बेस वैरियंट की कीमतों में 17 हजार और अल्फा वैरियंट में 35 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है. मारुति का सियाज का मुकाबला मिड-साइज सेडान में ह्यूंदै वरना, होंडा सिटी और टोयोटा यारिस जैसी शानदार कारों होगा.

%d bloggers like this: