Ford Endeavour Facelift भारत में कल होगी लॉन्च, जाने एसयूवी में क्या बदलाव हुए

नई दिल्ली. फोर्ड इंडिया शुक्रवार को अपनी नई फेसलिफ्ट एंडेवर को भारत में लॉन्च करने जा रही है. नई फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव के साथ भारत में आएगी. नई एंडेवर में रिवाइज्ड ग्रिल व बंपर नज़र आयेंगे.

इसके साथ ही नए डिजाइन के 18-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कम्पनी इस दफा एंडेवर के कैबिन में भी बदलाव कर रही है. एंडेवर के कैबिन को अब ब्लैक और बेज कलर के साथ रिप्लेस किया जाएगा.

नई एंडेवर में भी पुराने मॉडल वाला इंजन ही दिया जाएगा. जो कि 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर और दूसरा 3.2-लीटर, 5-सिलिंडर डीजल इंजन है. इसकी खास बात यह है कि 2.2-लीटर इंजन वेरियंट में 4 व्हील्स ड्राइव के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन प्रोवाइड किया जाएगा.

एसयूवी का 2.2 लीटर का इंजन 158hp की पॉवर और 385Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है जबकि 3.2 लीटर का डीजल इंजन 197hp की पॉवर और 470Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. दोनों इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

एंडेवर फेसलिफ्ट में स्टैंडर्ड कीलेस एंट्री एंड गो, पुडल लैंप्स के साथ स्मार्ट बूट सिस्टम भी दिया जाएगा. एंडेवर के फेसलिफ्ट मॉडल को फोर्ड सिर्फ टाइटेनियम और नए टाइटेनियम+ ट्रिम में ही लॉन्च किया जाएगा.

जबकि मार्किट में पहले से मौजूद एंट्री लेवल ‘ट्रेंड’ वैरिएंट को अब डिस्कंटीन्यू कर दिया जाएगा. इसलिए फोर्ड ने पुराने स्टॉक को खत्म करने के लिए एक लाख रुपए तक का डिस्काउंट देना चालू कर दिया है.

भारतीय बाज़ार में नई फोर्ड एंडेवर का मुकाबला महिंद्रा अल्टूसर, टोयोटा फॉर्च्युनर से होगा. जबकि इसुजु MU-X और मिस्तुबिशी पजेरो स्पोर्ट्स से भी नई फेसलिफ्ट एंडेवर को कड़ी चुनौती मिलेंगी.

%d bloggers like this: