पलवल के होडल में नये कालेज भवन का उद्घाटन कर दिया नए यमुना पुल का तोहफा

  • मुख्यमंत्री ने इस दौरान पलवल जिला को बड़ी सौगात देते हुए कहा कि हसनपुर के समीप यमुना नदी पर उत्तर प्रदेश को जोड़ने के लिए 110 करोड़ रुपये की लागत से पुल बनेगा
  • मुख्यमंत्री ने बताया कि इस पुल के बनने से पलवल जिला के होडल इलाके का पड़ोसी राज्य के खुर्जा व अलीगढ़ से संपर्क मजबूत होगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने होडल में राजकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने होडल के विधायक जगदीश नायर के आवास पर पहुंचे और क्षेत्रवासियों से रूबरू होते हुए विधायक जगदीश नायर के भाई के बच्चों को नव-विवाहित जोड़ों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान पलवल जिला को बड़ी सौगात देते हुए कहा कि हसनपुर के समीप यमुना नदी पर उत्तर प्रदेश को जोड़ने के लिए 110 करोड़ रुपये की लागत से पुल बनेगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में बात हो चुकी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इस पुल के बनने से पलवल जिला के होडल इलाके का पड़ोसी राज्य के खुर्जा व अलीगढ़ से संपर्क मजबूत होगा.

कॉलेज निर्माण के लिए मिली थी 22 करोड़ रुपए की स्वीकृति 

मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ करते हुए कहा कि पारदर्शी व स्वच्छ शासन व्यवस्था का यह भवन भी एक उदाहरण है. इस भवन के निर्माण के लिए 22.17 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे, लेकिन दो वर्षों के भीतर पांच मंजिला इमारत के निर्माण व अन्य संसाधनों पर करीब 16 करोड़ रुपये खर्च हुए जबकि परिसर की अन्य जरुरतों पर दो करोड़ रुपये खर्च होंगे. जिससे स्वीकृत बजट की तुलना में करीब चार करोड़ रुपए की बचत हुई है. इस कॉलेज का निर्माण हरियाणा पुलिस आवास निगम द्वारा किया गया है.

बृज की 84 कोसी परिक्रमा के श्रद्धालुओं को पहुंचेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने हसनपुर के समीप यमुना नदी पर बनने वाले पुल की जानकारी देते हुए बताया कि इसके बनने से बृज 84 कोस की परिक्रमा लगाने वाले श्रद्घालुओं को भी लाभ मिलेगा. इस पुल के साथ लिंक रोड भी बनाए जाएंगे. यह पुल इस इलाके की वर्षों पुरानी मांग थी. 

उन्होंने बताया कि हरियाणा व उत्तर प्रदेश के बीच संपर्क को मजबूत बनाने के लिए हसनपुर सहित यमुना नदी पर चार पुल बनेंगे. जिनमें राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा फरीदाबाद में मंझावली से नोएडा को जोडऩे वाले पुल का निर्माण करीब पूरा हो चुका है.  

 Read Also: Yamuna Bridge News | Aaj Ka Taja Samachar | Latest News

हिन्दुस्थान समाचार/गुरुदत्त

Leave a Reply

%d bloggers like this: