मिडिल क्लास को मोदी सरकार के बजट में मिलेगा ये खास तोहफा

  • आम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी.इस बार मोदी सरकार के इस बजट से लोगों ने कई उम्मीदें लगा रखी है
  • मिडिल क्‍लास ने मोदी सरकार से इस बार उम्मीदें इसलिए भी लगा रखी हैं क्योंकि अंतरिम बजट में पीयूष गोयल ने टैक्स स्लैब में बदलाव के संकेत दिए थे

नई दिल्ली.मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत कर दी है. इसी के साथ उन्होंने कई एजेंडों पर काम करना भी शुरू कर दिया है.मोदी सरकार अपने इस कार्यकाल का पहला आम बजट 5 जुलाई को लेकर आ रहे हैं.

5 जुलाई को पेश होगा बजट-

इस बार ये आम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी.इस बार मोदी सरकार के इस बजट से लोगों ने कई उम्मीदें लगा रखी है. हर वर्ग के लोग इस बजट से अपने लिए कुछ खास चाहते हैं. लेकिन मोदी सरकार के इस बजट का अगर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है तो वो है मिडिल क्‍लास को लोग. ऐसे में मोदी सरकार की इस बार कोशिश यही रहने वाली है कि वो अपने इस बजट में सबके लिए कुछ खास ला सकें.तो आईए जानते हैं मिडिल क्‍लास को क्या खास तोहफा दे सकती है मोदी सरकार..

लोकसभा चुनावों से पहले अंतरिम बजट पेश करते हुए मंत्री पीयूष गोयल ने आम लोगों को बड़ा तोहफा दिया था.पीयूष गोयल ने 5 लाख तक की सालाना कमाई करने वाले नौकरी पेशा लोगों को टैक्स फ्री कर दिया था.ऐसे में मिडिल क्‍लास के लोग एक बार फिर टैक्स स्लैब में बदलाव को लेकर उम्मीदें लगा कर बैठे हैं.

मिडिल क्‍लास की उम्मीदें-

मिडिल क्‍लास ने मोदी सरकार से इस बार उम्मीदें इसलिए भी लगा रखी हैं क्योंकि अंतरिम बजट में पीयूष गोयल ने टैक्स स्लैब में बदलाव के संकेत दिए थे.पीयूष गोयल ने कहा था कि ये ट्रेलर है. साथ ही यह भी कहा था कि जब पूर्ण बजट जुलाई में पेश किया जाएगा तो उसमें मिडिल क्साल के लिए कई तोहफे होगें. उस बजट में उनका पूरा ख्यास रखा जाएगा.

हो सकता है ये बदलाव-

मीडिया रिपोर्टस की माने तो 5 जुलाई को पेश होने वाले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण टैक्स स्लैब में बदलाव के साथ-साथ इनकम टैक्स निवेश में भी बदलाव कर सकती हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मिडिल क्‍लास जनता के लिए इनकम टैक्स निवेश में छूट सीमा को बढ़ा सकती हैं.

करोड़ों टैक्स पेयर्स को होगा फायदा-

बता दें कि मौजूदा समय में निवेश पर 1.50 लाख रुपए की छूट है. अगर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ये बदलाव करती हैं तो देश के करोड़ों टैक्स पेयर्स को बड़ी राहत मिलेगी.अंतरिम बजट से पहले अभी सिर्फ 2.5 लाख तक की सालाना कमाई वाले लोग टैक्‍स स्‍लैब से बाहर थे. वहीं 2.5 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक की सालाना कमाई करने वाले लोग 5 फीसदी के टैक्‍स स्‍लैब में आते थे.

Trending Tags- Budget News 2019 | Budget 2019 India | Budget 2019 India Date | Aaj ka Samachar

2 thoughts on “मिडिल क्लास को मोदी सरकार के बजट में मिलेगा ये खास तोहफा”

Leave a Reply