कभी नहीं कहा कि भारत विश्व कप में जानबूझकर इंग्लैंड से हारा : बेन स्टोक्स

हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि भारत 2019 विश्व कप के दौरान जानबूझकर इंग्लैंड से हार गया था.

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने दावा किया है कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है,भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो जाए.हालांकि बेन स्टोक्स ने इस दावे को नकार दिया है.

स्टोक्स ने ट्वीट किया, “आप इसे ऐसा नहीं पाएंगे क्योंकि मैंने कभी यह नहीं कहा है … इसे” शब्दों का घुमाव “या” क्लिकबैट “कहा जाता है।”

बता दें कि इससे पहले सिकंदर बख्त ने एक पुराना वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘बेन स्टोक्स ने अपनी बुक में लिखा है कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए.हमने इस बात की पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।’

उल्लेखनीय है कि 2019 विश्व कप में भारतीय टीम और इंग्लैंड का मुकाबला हुआ था.इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 337-7 का स्कोर बनाया.इसके जवाब में भारतीय टीम 306-5 का स्कोर ही बना पाई और 31 रनों से इस मैच को हार गए.

हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई थी.खासकर पाकिस्तान की तरफ से यह इल्जाम लगाया गया था कि भारतीय टीम ने जानबूझकर जीतने की कोशिश नहीं की, जिससे पाकिस्तान की टीम विश्व कप से बाहर हो जाए.

दरअसल अंतिम 10 ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव खेल रहे थे, लेकिन दोनों ने बड़े शॉट खेलने के प्रयास नहीं किए थे.इससे सभी को काफी हैरानी हुई थी.बेन स्टोक्स ने उस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुई साझेदारी और आखिर के ओवरों में एम एस धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: