Nepotism का शिकार हुए सुशांत सिंह राजपूत ? सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

Sushant Singh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड ने हर किसी को चौंका दिया, हालांकि ये हम सब जानते है कि कुछ भी अचानक नहीं होता और 34 साल का इतना बड़ा स्टार, जिसने इतनी हिट फिल्में दी, वो अचानक ये फैसला नहीं ले सकता. ये तकलीफ कई महीनों पुरानी थी.

रिपोर्टस के अनुसार सुशांत 6 महीनों से डिप्रेशन में थे. सुशांत की पिछली फिल्म ड्राइव थी जो थिएटर में रिलीज होनी थी लेकिन इसे नेटफिलिक्स पर रिलीज किया गया. जिसे लेकर सुशांत काफी परेशान थे.

उनकी मेकर्स से इसे लेकर झगड़ा भी हुआ था जिसके बाद 27 फरवरी को सोशल मीडिया पर केआरके बॉक्स ऑफिस के ट्वीटर हैंडल से एक पोस्ट किया गया कि सुशांत को यशराज, धर्मा, सलमान खान, सहित कई बड़े प्रोडक्शन ने बैन कर दिया है और अब वो वेब सीरीज या सीरियल ही करेंगे.

उस समय इस पोस्ट कर किसी ने ध्यान नहीं, लेकिन अब ये पोस्ट इस केस से काफी जोड़ा जा रहा है. दूसरी तरफ सुशांत के वो स्टेटमेंट जिनमें सुशांत ने कई बार अपनी इनसिक्योरिटी को जाहिर किया.

फैन के ये कहने पर कि वो उनकी फिल्म इसलिए नहीं देखेंगी क्योंकि उसके अंत में उनकी मौत हो जाती है इस पर सुशांत ने कहा था कि अगर वो उनकी फिल्म नहीं देखेंगी तो उन्हें बॉलीवुड से बाहर निकाल दिया जाएगा क्योंकि उनका कोई गॉड फादर नहीं है.

वहीं संजय निरुपम का वो ट्वीट जिसमें उन्होंने कहा कि सुशांत के पास छिछोरे बाद 7 बड़ी फिल्में थी जो 6 महीनों में उनसे छीन ली गई. डायरेक्टर शेखर कपूर का ये कहना कि फिल्म पानी के बंद हो जाने से सुशांत इतने दुखी थे कि वो रात भर उनके कंधे पर सिर रखकर रोए.

यूजर्स के अनुसार ये सब एक ही और इशारा कर रहे हैं कि सुशांत बॉलीवुड में नेपोटिज्म के कारण डिप्रेशन में जा रहे थे, वहीं डायरेक्टर महेश भट्ट का कहना है कि उन्हें पहले से पता था कि ये होने वाला है, महेश भट्ट के अनुसार उन्हें सुशांत के बिहेवियर से अंदाजा लग गया था कि ऐसा कुछ होने वाला है.

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज भी वायरल है जिनमें अवॉर्ड फंक्शन के दौरान दिखाया गया है कि किस तरह सुशांत का मजाक बनाया गया.

कंगना रौनत ने वीडियो रिलीज कर कहा कि “ये सुसाइड नहीं मर्डर है, उनकी फिल्मों को कभी तवज्जो नहीं दिया, वो कमजोर नहीं थे.”

वैसे बॉलीवुड में नेपोटिज्म की कहानी कोई नई नहीं है. बस इसका कोई हल नही है. एक्ट्रेस हिना खान ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा था कि जब कान्स फेस्टिवल के लिए उन्होंने एक बॉलीवुड डिजाइनर को अप्रोच किया तो उस डिजाइनर ने कहा कि हम टीवी के लिए काम नहीं करते. उन्हें किसी ने सपोर्ट नहीं किया.

बॉलीवुड में बैक टू बैक दो हिट देने वाली मृणाल ठाकुर ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा था कि उन्हें यूपी की होने की वजह से बाहरी महसूस कराया जाता है.

सुशांत राजपूत को लेकर कहा जा रहा है कि उन्हें किसी पार्टी में नहीं बुलाया जाता था उन्हें साइड लिन किया जाता था कई एक्ट्रेसस ने अपने इंटरव्यूज में उन्हें पहचानने से इंकार कर दिया. उनकी फिल्म सुध देसी रोमांस में उनके साथ काम करने के लिए कोई एक्ट्रेस तैयार नहीं थी.