कोरोना काल में खूब हो रही Netflix की कमाई, OTT प्लेटफॉर्म का ये है नया प्लान

netflix
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर लोग अपने घर में है. ताकि वो लोगों से दूरी बनाकर खुद को सुरक्षित रख सकें. लेकिन घर में ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं होता है. ऐसे में लोगों के लिए पूरा दिन घर में बिताना काफी ज्यादा बोरियत भरा हो रहा हैं. इसलिए लोग खुद की बोरियत को दूर करने के लिए वेब सीरीज देख रहे हैं. इस कोरोना काल में लोगों का इंटरेस्ट वेब सीरीज में पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ गया है. जिसके कारण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की खूब कमाई हो रही है.

लोगों के इसी क्रेज को देखते हुए वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स भारतीय यूज़र्स को अच्छी खबर देने की तैयारी में है. कंपनी ग्राहकों के लिए एक 349 रुपये का नया मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान लाने जा रही है, जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही है. इस समय ऑनलाइन वेब सीरीज प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा कब्जा नेटफ्लिक्स का है. ऐसे में वो अपनी कमाई को इस कोरोना काल में बढ़ाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है.

नेटफ्लिक्स का ये नया प्लान Mobile Plus प्लान के नाम से जाना जाएगा. ये 349 रुपये का मंथली प्लान होगा, जो HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा. HD स्ट्रीमिंग के साथ-साथ इसमें यूज़र्स मोबाइल के साथ-साथ टैबलेट और कंप्यूटर पर भी फिल्में और वेब सीरीज देख पाएंगे.

कोरोना काल में वेब सीरीज के लिए लोगों की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए नेटफ्लिक्स ये प्लान लेकर आ रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उससे जुड़ सके. सिर्फ इतना ही नहीं नेटफ्लिक्स अपने कारोबार को भारत में तेजी से बढ़ाने के बारे में भी सोच रहा है. क्योंकि नेटफ्लिक्स पर भारतीय वेबसीरीज दूसरे प्लेटफॉर्म के मुकाबले थोड़ी कम हैं. जबकि अमेजन प्राइम पर भारतीय वेब सीरीज बहुत ज्यादा है, जिन्हें लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. ऐसे में अमेजन से आगे निकलने के लिए नेटफ्लिक्स जोरदार तैयारी कर रहा है.