नेहरू की पुण्यतिथि आज, नेताओं ने किया याद

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की आज 55वीं पुण्यतिथि है. आज उन्हें यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई नेताओं ने दिल्ली स्थित शांतिवन में श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने भी जवाहरलाल नेहरू को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम ने ट्वीटर पर लिखा कि उनके कार्यों और उनके योगदान को हम कभी नहीं भूल सकते.

देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी नेहरू को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोहरा ने नेहरू को श्रद्धांजलि दी. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी उन्हें नमन किया.

इनके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी यहां पहुंचे. पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी श्रद्धांजलि देने वालों में शामिल रहे.

बता दें की पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर को 1889 में इलाहबाद में हुआ था. 1947 में भारत को आजादी मिलने के बाद वो स्वतंत्र भारत के पहले पीएम भी बने.

आज के दिन ही वर्ष 1964 में नेहरू ने दुनिया को अलविदा किया था. 27 मई की सुबह उनकी तबीयत अचानक खराब हुई फिर दो बजे उनका निधन हो गया था. नेहरू देश दुनिया हर जगह बेहद प्रिय नेता रहे हैं. इतने लोकप्रियता काफी कम लोगों को हुई है.

%d bloggers like this: