शानदार भूमिका के साथ टीवी पर एक साल बाद लौट रही हैं नीलू वाघेला

HS - 2020-08-28T154549.881
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
अभिनेत्री नीलू वाघेला कुछ समय के ब्रेक के बाद छोटे पर्दे पर लौट आई हैं। उनका कहना है कि सेट पर वापस आना अच्छा लग रहा है. नीलू को सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में संतोष के रूप में जाना जाता है. वह जल्द ही सीरियल ‘ऐ मेरे हमसफर’ में प्रतिमा देवी के रूप में दिखाई देंगी. नीलू ने कहा कि प्रतिभा देवी एक मजबूत स्वतंत्र महिला हैं, जो अपने पति को खोने के बाद घर के बने मसाले बेचने लगती हैं.
यह व्यवसाय राजस्थान में सबसे बड़ा व्यवसाय बन जाता है. वह अपने परिवार से प्यार करती है और उन्हें एक साथ बुनती है. जब मुझे इस भूमिका की पेशकश की गई, तो मेरे पास इसे अस्वीकार करने का कोई कारण नहीं था क्योंकि चरित्र इतना मजबूत और सुंदर था। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि उसका चरित्र महिलाओं को प्रेरित करेगा.
अभिनेत्री ने कहा कि ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि उनके साथी को खोने के बाद उनका जीवन समाप्त हो गया है. वे आगे अपने जीवन के लिए अपने बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों पर निर्भर महसूस करती हैं, लेकिन मेरा चरित्र उन्हें दिखाता है कि कैसे अपने घर को स्थापित कर अपने पैरों पर खड़े हो सकें. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण शो की प्री-प्रोडक्शन प्रक्रिया लॉकडाउन के दौरान हुई.
पात्रों को समझने के लिए जूम कॉल पर टीम के साथ अधिकांश इंटरेक्शन हुए. हमारे बीच संवाद-पठन सत्र भी थे. मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था. यह मेरे लिए एक अवास्तविक अनुभूति थी. मुझे एहसास हुआ कि तकनीकी रूप से दुनिया कितनी उन्नत हो गई है। आज भी सेट पर चीजें बहुत अलग महसूस होती हैं. नीलू वाघेला ने कहा कि लगभग एक साल के बाद यह पहला शो है. सेट पर वापस आना अच्छा लगता है। सेट पर हम अत्याधिक सावधानी बरत रहे हैं.
‘ऐ मेरे हमसफर’ महिला केंद्रित काल्पनिक सीरियल है, जो एक चुनौतियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां एक महिला अपने सपनों और उसके परिवार की देखभाल के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करती हैं. इस सीरियल में नीलू वाघेला के अलावा ऋषिना कंधारी, टीना फिलिप नमिश तनेजा आदि मुख्य भूमिका में है. शशि सुमीत द्वारा निर्मित सीरियल ‘ऐ मेरे हमसफर’ 31 अगस्त से सोमवार से शुक्रवार दंगल चैनल पर प्रसारित होगा.
हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका शेखर