PM, MODI
(FILE PHOTO)

चन्दौली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चन्दौली में कहा कि देश के हालात बदलने के लिए मजबूत सरकार चाहिए. इसके लिए और सुरक्षित, सक्षम, समृद्ध भारत बनाने के लिए संकल्पित होकर बीजेपी को मतदान करे.

पीएम मोदी ने गुरुवार को चन्दौली जनपद में शहीदी धरती धानापुर में पार्टी की ओर से आयोजित विजय संकल्प रैली को सम्बोधित कर रहे थे. प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में बीजेपी 300 से अधिक सीटें जीत रही है.

चुनाव में हार देख महामिलावटी पस्त हो गये – पीएम मोदी

चुनाव में हार देख महामिलावटी पस्त हो गये है. गठबंधन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी हटाओ बहाना था, अपना भ्रष्टाचार छिपाना था. सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध, एयर स्ट्राइक का विरोध, घुसपैठियों की पहचान का विरोध, नागरिकता कानून का विरोध, तीन तलाक के कानून का विरोध, ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का विरोध, कदम कदम पर मोदी का विरोध करना यही इनका मॉडल है.

प्रधानमंत्री ने विरोधी दलों की चुटकी लेते हुए कहा कि इन लोगों ने बेंगलुरु में एक मंच पर एक दूसरे का हाथ पकड़ के फोटो खिंचवाई थी. जैसे ही पीएम पद की बात आई तो सब अपना-अपना दाव लेकर अपनी-अपनी ढपली बजाने लग गए. पीएम मोदी ने कहा कि कोई 8 सीट, कोई 10 सीट, कोई 20-22 और कोई 35 सीट वाला प्रधानमंत्री बनने के सपने देखने लगा.

पीएम के निशाने पर ममता

सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को खास तौर पर निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि मोदी को अपना प्रधानमंत्री नहीं मानती हैं. ममता बनर्जी तो पाकिस्तान के पीएम को अपना प्रधानमंत्री मानती हैं. टीएमसी के गुंडों का वश चले तो मेरा भी हेलीकॉप्टर बंगाल में ना उतरने दे.

कुछ लोग झूठ फैलाकर किसानों को गुमराह कर रहें हैं- PM MODI

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग झूठ और अफवाह फैलाकर किसानों को गुमराह करना चाहते हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि आज यहां से मैं पूरे देश के किसानों को बता देना चाहता हूं कि जो पैसे आपके खातों में भेजे जा रहे हैं. वो आपके अपने हैं. आपकी सहायता के लिए हैं. भरोसा देते हुए कहा कि उन पैसों को आपसे कभी भी वापस नहीं लिया जाएगा. हमारी नीति एकदम साफ है.

जवानों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे- PM MODI

प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा का हवाला देकर कहा कि हम जवानों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे. खतरा चाहे सीमा के भीतर हो, या सीमा पार, हम आतंकियों को घुसकर मारेंगे. भारत का खाकर पाकिस्तान के गुण गाने वाले अलगाववादियों के साथ हम सख्ती से निपट रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने भारतीय मूल्यों को ध्यान में रखा. हमारी संस्कृति में देश सबसे बड़ा है. पीएम ने लोगों का ध्यान आकर्षित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला, कहा कि 2014 के पहले घोटाले की खबरे छपती थी. लेकिन आज ज्ञान—विज्ञान की चर्चा होती हैं.

पीएम ने अपने सरकार की पांच साल की उपलब्धियों, जन कल्याणकारी कार्यों को बताई. पूर्वांचल को विकास की नई पटरी पर लाने के लिए हम पूरी तरह से जुटे हुए हैं.पूरे पूर्वांचल में सड़क और रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में व्यापक कार्य हो रहे हैं.

चंदौली की चर्चा कर प्रधानमंत्री ने कहा कि चन्दौली और पूर्वांचल का क्षेत्र धान के लिए मशहूर है. यहां के शुगर फ्री चावल की बड़ी चर्चा रही है. यहां के पास अब तो बनारस में इंटरनेश्नल राइस रिसर्च सेंटर भी बन गया है. इससे यहां के किसानों को नए और अच्छे बीजों के लिए, विशेषज्ञों की राय के लिए और आसानी होगी. उन्होंने कहा कि देश के युवा साथी को विश्वास हुआ है कि उनके सपने और आकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं. आज गरीब से गरीब को भी एहसास हुआ है कि सरकार उसकी बात सुन रही है। प्रधानमंत्री ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार डॉ.महेन्द्र नाथ पांडेय को जीताने की अपील लोगों से की.

हिन्दुस्थान समाचार/जयप्रकाश/श्रीधर/संजय