एमेजॉन के करीब 20,000 कर्मचारी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

amazon
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

इस साल मार्च से अब तक एमेजॉन कंपनी के 19,800 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. यह जानकारी कम्पनी ने खुद दी है.

कंपनी की ओर से कहा गया है कि अमेरिका में होल फूड मार्केट ग्रोसरी स्टोर में काम करने वाले उसके कर्मचारियों सहित 1.37 मिलियन कर्मचारियों में जितनी उम्मीद थी, उसके हिसाब से संक्रमण की दर कम ही रही है.

दरअसल कंपनी के लॉजिस्टिक सेंटरों पर काम करने वाले कुछ कर्मचारियों ने उनकी संक्रमण से सुरक्षा में लापरवाही और उनके सहयोगी संक्रमित कर्मचारियों की जानकारी साझा न करने को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद कंपनी की ओर से ये आंकड़े जारी किए गए हैं.

सिएटल स्थित कंपनी की ओर से बताया है गया है कि वह कर्मचारियों के कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाते हुए 650 जगहों पर प्रतिदिन 50,000 टेस्ट करा रही है.

एमेजॉन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि यह संकट शुरू होने के साथ ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को सारी जानकारी देने के लिए कड़ी मेहनत के साथ काम किया है. वह बिल्डिंग में हर नया मामला निकलने पर कर्मचारियों को सूचित करते हैं.

कंपनी का कहना है कि अगर एमेजॉन और होल फूड्स कर्मचारियों में आम अमेरिकी जनता की तरह संक्रमण फैला होता तो यह मामले 33,000 से भी ऊपर चले जाते.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना