NDMC के स्कूलों का बदलेगा नाम…अब होगा अटल विद्यालय…

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के नगरपालिका स्कूल अब से अटल आदर्श विद्यालय के नाम से जाने जाएंगे. NDMC ने स्कूलों का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव पेश किया था.
इस प्रस्ताव को NDMC की बैठक में पारित कर लिया गया है. ये प्रस्ताव इस सप्ताह के शुरुआत में ही पटल पर लाया गया था.

नाम बदलने को लेकर NDMC के शिक्षी अधिकारी आरपी गुप्ता ने मीडिया को बताया कि NDMC स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स रजिस्टर करें इसके लिए ये फैसला लिया गया है.

लोगों की धारणा बदलने और अधिक रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अब 2019-20 के ऐकेडेमिक सेशन से ही सभी स्कूलों का नाम बदलकर अटल आदर्श विद्यालय रखा जाएगा. इसके लिए प्रस्ताव पारित कर लिया गया है.

प्रिंसिपलों को सौंपी जिम्मेदारी

स्कूलों का नाम बदलने की जिम्मेदारी सभी स्कूलों के प्रिंसिपलों को सौंपी गई है. इसके तहत स्कूल के नामों को सभी रिकॉर्डों में बदला जाएगा. NDMC के कुल 31 स्कूलों में इसे लागू किया जाएगा. वैसे NDMC के कई स्कूल हैं. हालांकि सभी स्कूलों का नाम नही बदला जा रहा है.

पहले भी बदला है नाम

NDMC की ओर से ये कोई पहला मौका नहीं है जब एजेंसी ने किसी स्कूल या सड़क का नाम बदल दिया है. इससे पहले भी NDMC की रोड के नाम बदल चुकी है. पहले NDMC ने ऑरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड भी नाम रखा गया है.

इसके अलावा रेसकोर्स रोड़ का नाम बदलकर भी लोक कल्याण मार्ग रखा गया था. पीएम निवास के लिए फेमस ये काफी चर्चित जगह है. 2016 में NDMC ने इसका नाम बदलकर लोक कल्याण मार्ग रखा था.

Leave a Comment

%d bloggers like this: