Chhattisgarh: नक्सलियों ने SP नेता को पहले किया किडनैप, फिर की ये हरकत…..

नई दिल्ली. मंगलवार को अगवा हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता की नक्सलियों ने हत्या कर दी है. बुधवार सुबह सड़क किनारे उनका शव मिला.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता की धारदार हथियार से हत्या कर दी और सड़क पर लाश फेंक दी. बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल के अनुसार, घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

नक्सलियों ने मंगलवार शाम को उनका अपहरण किया था और फिर बेरहमी से उन्हें मौत के घाट उतार दिया. एसपी (SP) नेता का नाम संतोष पुनेमा बताया जा रहा है. उन्होंने विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपा नेता किसी काम से अपने पैतृक गांव इलमिडी के मरिमल्ला गए थे, जहां मौका देखते ही उनके घर पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने अपहरण कर लिया. इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चल पाया था.

हत्या करने का कारण अभी साफ नहीं हो सका है लेकिन बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण और अन्य कार्य के चलते संतोष नक्सलियों के निशाने पर थे. पुलिस अधिकारियों को सुबह जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था.

राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों के हमले जारी है.

इस साल नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक के वाहन को उड़ा दिया था. इस हमले में बीजेपी (BJP) विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों को जान गंवानी पड़ी थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: