दिल्ली पहुंचा पंजाब कांग्रेस का झगड़ा, सिद्धू ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात

लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की खटास सामने आ गई है. कैप्टन ने सिद्धू के विभाग बदल दिए हैं. इसी बीच आज (सोमवार) सिद्धू दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

सिद्धू ने दोनों को राज्य की परिस्थितों की जानकारी देने के लिए एक चिट्ठी भी सौंपी है. जानकारी के मुताबित इस चिट्ठी के जरिए कांग्रेस आलाकमान को राज्य के हालातों के बारे में अवगत कराया गया है.

सिद्धू ने इससे पहले भी राहुल गांधी से मुलाकात करनी चाही थी, लेकिन उन्हें मिलने का वक्त नहीं दिया गया था.

कैप्टन ने दिया सिद्धू को झटका

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करते हुए सिद्धू से स्थानीय निकाय और पर्यटन व सांस्कृतिक मामले विभाग वापस लेकर उन्हें बिजली व अक्षय ऊर्जा विभाग सौंपे हैं. हालांकि सिद्धू ने अभी तक विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है.

कैप्टन ने सिद्धू को एक और झटका देते हुए रविवार को 8 कमेटियों का गठन किया. इन कमेटियों में किसी में भी सिद्धू को शामिल नहीं किया गया. ये कमेटियां 4 सप्ताह में मुख्यमंत्री को सरकार की योजनाओं की समीक्षा करके एक रिपोर्ट सौंपेंगी.

कौन-कौन हैं शामिल

शहरी कायाकल्प एवं सुधार संबंधी सलाहकारी ग्रुप में स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, भवन निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया, लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला, खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशू हैं. इस कमेटी के अध्यक्ष मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं.

नशे के दुरुपयोग के विरुद्ध व्यापक कार्य योजना के लिए मुख्यमंत्री चेयरमैन, जबकि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला, डीजीपी दिनकर गुप्ता और एडीजीपी/एसटीएफ गुरप्रीत कौर देयो को शामिल किया गया है. इस कमेटी की अध्यक्षता भी सीएम ही करेंगे.

सलाहकार समूह चार सप्ताह में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देंगे. रिपोर्ट पर जुलाई 2019 में होने वाली कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जाएगी.

6 thoughts on “दिल्ली पहुंचा पंजाब कांग्रेस का झगड़ा, सिद्धू ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात”

  1. Pingback: 바카라사이트
  2. Pingback: google orospulari
  3. Pingback: 카지노사이트

Leave a Comment

%d bloggers like this: