पंजाब कैबिनेट मीटिंग में शामिल नहीं होने पर सिद्धू की इस विभाग से छुट्टी…

  • कैबिनेट की बैठक में स्थानीय निकाय विभाग का कोई एजेंडा शामिल नहीं था
  • इसलिए सिद्धू के बैठक में शामिल होने पर संशय बना हुआ था

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब की कैबिनेट मीटिंग (punjab cabinet meeting) में क्रिकेटर से नेता बने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए हैं. नवजोत के मीटिंग में नहीं आने का कारण पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (amrinder singh) और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच उभरते हुए मतभेद है.

इसके बाद नाराज अमरिंदर ने नवजोत को स्थानीय निकाय विभाग से हटा दिया गया है. पहले से नवजोत का विभाग बदलने की अटकलें लगाई जा रहीं थी.

ये भी खबर है कि उनको इस मीटिंग में बुलाया ही नहीं गया. कैबिनेट की बैठक में स्थानीय निकाय विभाग का कोई एजेंडा शामिल नहीं था. इसलिए सिद्धू के बैठक में शामिल होने पर संशय बना हुआ था.

माना जा रहा था कि सिद्धू अगर बैठक में हिस्सा नहीं लेते हैं तो उनकी परेशानियां और बढ़ सकती है. लेकिन सिद्धू ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया. इससे पहले भी 30 मई को सीएम अमरिंदर ने बैठक बुलाई थी. कांग्रेस विधायकों और सांसदों की इस बैठक में सिद्धू शामिल नहीं हुए थे.

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम अमरिंदर सिंह के बीच पूरी तरह ठन गई है. सिद्धू ने अब कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खुलकर विद्रोह कर दिया है. लिहाजा सिद्धू ने आज (शुक्रवार) होने जा रही पंजाब कैबिनेट की बैठक में शामिल होने से भी इनकार कर दिया था.

पिछले दिनों दोनों नेताओं के बीच खूब बयानबाजी हुई है. अमरिंदर सिंह ने इशारों-इशारों में सिद्धू को नॉन परफॉर्मर करार दिया था. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि सिद्धू का मंत्रालय बदला जा सकता है.

पंजाब (punjab) में कांग्रेस को जिन 5 लोकसभा सीटों पर हार मिली है उसे लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के शहरी निकाय मंत्रालय के खराब कामकाज को जिम्मेदार ठहराया था. जबकि इस बारे में सिद्धू का कहना था कि जिन लोकसभा सीटों पर हार मिली है उसकी जिम्‍मेदारी सामूहिक है.

नवजोत ने कहा कि हार के लिए पंजाब में पूरी पार्टी जिम्मेदार है. सिर्फ उन्हें ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जाए. लिहाजा वो मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

सिद्धू ने हाल ही में फेसबुक लाइव कर कैप्‍टन अमरिंदर से गिले शिकवे दूर किए थे और कहा था कि पंजाब सरकार में कई मंत्री हैं लेकिन अंगुली सिर्फ उन पर ही क्‍यों उठाई जा रही है. सिद्धू ने कैप्‍टन सिंह को अपना बड़ा भाई बताया और अपनी गलती पूछी.

Trending News – Political News | Navjot Singh Siddhu | Captain Amrinder | National News | Aaj ka Smachar

1 thought on “पंजाब कैबिनेट मीटिंग में शामिल नहीं होने पर सिद्धू की इस विभाग से छुट्टी…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: