लखनऊ: पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब पर लगा NSA, इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी

dr-ayub
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व विधायक डॉ. अयूब (Dr. Ayub) पर विवादित पोस्टर मामले में एनएसए (NSA) की कार्रवाई की गई है. लखनऊ (Lucknow) के उर्दू अखबारों में संविधान विरोधी विज्ञापन छपवाने के आरोप में डॉ अयूब लखनऊ जेल में बंद हैं.

शासन ने सोमवार को पीस पार्टी अध्यक्ष (Peace Party Presidetn) डॉ अयूब पर रासुका (National Security Act-1980) लगाने की परमीशन दे दी है. लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की तरफ से डॉ अयूब पर रासुका (NSA) लगाया गया है.

पीस पार्टी (Peace Party) के अध्यक्ष डॉ. अयूब के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, सेवन सीएलए और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. हजरतगंज पुलिस ने एक अगस्त की रात डॉ. अयूब को उनके गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित जोहरा अस्पताल से गिरफ्तार किया था. उन पर क्राइम नम्बर 203/20 धारा 153(ए) / 505(2) आईपीसी, 7सीएलए और 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया.

गोरखपुर से गिरफ्तारी होने के बाद लखनऊ पुलिस ने डॉक्टर अयूब राजधानी लखनऊ ले आई. अयूब के खिलाफ मुकदमा भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल टिप्पणियों और अखबार में छपे पोस्टर के बाद दर्ज किया था. पुलिस इस मामले में सोशल मीडिया पर विज्ञापन वायरल करने वालों की सूची तैयार कर रही है.