लखनऊ: Tik Tok के लिए जलाया देश का झंडा, लगाए देश विरोधी नारे, केस दर्ज

thumb-3
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. पूरे देश में जब भारत और चाइना (India And Chian) के बीच गलवान घाटी में हुए विवाद के बाद चीन के लिए गुस्सा है. लोग चाइना का पूरी तरह से बहिष्कार की बात कर रहे हैं. अपने जवान शहीदों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग हैं जो देश विरोधी काम करने पर उतारू हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ )Lucknow)में कुछ उपद्रवी युवकों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (national Flag) को जलाने का मामला सामने आया है.

लखनऊ में कुछ लड़कों ने चाईनीज ऐप टिक-टॉक (Tik Tok) पर वीडियो बनाने के लिए देश का झंडा जला दिया और इतना ही नहीं इन लोगों ने देश-विरोधी नारे भी लगाएं. उनकी इस करतूत पर जब लोगों ने विरोध किया, तो उन लड़कों ने उलटा लोगों पर ही हमला कर दिया.

लेकिन इसके बाद कुछ और लोग मदद के लिये आये और एक आरोपी को दौड़ कर पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी नाबालिग है. उसके अन्य तीन साथियों की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला बाज़ार खाला के अंतर्गत टिकैतरॉय तालाब का बताया जा रहा है.

आरोपित की उम्र 15 साल है वो नाबालिग है. सभी बदमाशों का इरादा था कि वो टिक-टॉक पर तिरंगा झंडा जलाते हुए वीडियो बना कर वायरल करें.

पुलिस (Police ने गंभीर धाराओं में बाजार खाला थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 124(A), 153(A), 504, 505(1)(B)(2), 352, 325, 506 और राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 2 के तहत केस दर्ज हुआ है.