कांग्रेस के बिकाऊ नहीं टिकाऊ नारे पर नरोत्तम मिश्रा ने ली चुटकी, दिग्विजय को बताया उम्रदराज व्यक्ति

Narotam Mishra
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल, 31 जुलाई (हि.स.). मध्य प्रदेश की सत्ता हाथ से गंवाने के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर उपचुनाव से वापसी के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है. प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने ‘बिकाऊ नहीं, टिकाऊ चाहिए, फिर से कमलनाथ सरकार चाहिए’ का नारा दिया है.

कांग्रेस ने इस नारे के जरिए सीधे सिंधिया के साथ कांग्रेस छोडक़र भाजपा में जाने वाले विधायकों को निशाने पर लिया है, क्योंकि चुनावी मैदान में उन्हीं बागियों से कांग्रेस का मुकाबला है. कांग्रेस के नारे पर प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चुटकी ली है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस के बिकाऊ नहीं टिकाऊ चाहिए नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस का यह नया नारा बिल्कुल सच कह रहा है, क्योंकि टिकाऊ तो सिर्फ भाजपा ही है.

कांग्रेस तो चला ही नहीं पाते, चाहे मध्यप्रदेश हो या राजस्थान हो. टिकाऊ अगर कोई है तो भाजपा है, दिल्ली में भी टिकी है और यहां भी टिकी है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी में हो रही बंपर भर्तियों को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसा है.

उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी का संगठन विश्व का सबसे बड़ा संगठन है जिसमे 3700 पदाधिकारी है. उन्होंने कहा अकेले दतिया विधानसभा में ही 10- 5 प्रदेश के महामंत्री हैं एक विधानसभा में. कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, “जब रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा.”

दिग्विजय सिंह को बताया उम्रदराज व्यक्ति

राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के लगातार आ रहे ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा ने व्यंग करते हुए दिग्विजय सिंह को उम्रदराज व्यक्ति बताते हुए कहा कि उम्रदराज व्यक्ति हैं इसलिए ट्विटर पर ही काफी है. दिग्विजय सिंह के ट्वीट का असर भाजपा में तो नहीं, बल्कि अब तो उनकी पार्टी में ही खत्म हो रहा है.

कांग्रेस का डुबाना तय है

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने की मांग पर नरोत्तम मिश्रा ने सवाल उठाते हुए कहा, क्या कांग्रेस का यही लोकतंत्र है कि एक ही परिवार के राजतन्त्र को बर्दाश्त करते रहें. गृहमंत्री ने कहा, जिस दिन कांग्रेस इससे बाहर निकलने की कोशिश करेगी तो कांग्रेस हाशिए पर जाएगी और इस परिवार के साथ रहने की कोशिश करेगी तो भी हाशिये की तरफ जाएगी. उन्होंने कहा, कांग्रेस का डूबना लगभग तय है.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय