#ELECTION2019: शरद यादव को इनसे है अपनी जान का खतरा..
  • लोजद के कद्दावर नेता शरद यादव की पार्टी के बारे में कहा जा रहा है कि चुनाव बाद उसका आरजेडी में विलय हो सकता है
  • फिलहाल शरद यादव लालटेन निशान पर चुनाव लड़ रहे हैं

नई दिल्ली. अक्सर अपने बयानों और बेबाकी को लेकर विवादों में रहे पूर्व जेडीयू नेता और वर्तमान में लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के नेता शरद यादव ने अपनी जान को खतरा बताया है. शरद यादव ने कहा कि अगर ‘नरेंद्र मोदी अगर दोबारा चुनाव जीतते हैं तो मुझे जेल भिजवा देंगे या गोली मरवा देंगे’.

आरजेडी के चिन्ह पर मैदान में शरद- शरद यादव पूर्व में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं लेकिन बाद में कुछ मतभेदों के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी और महागठबंधन का हिस्सा बन गए. इस लोकसभा चुनाव में वे मधेपुरा से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के चिन्ह पर चुनाव लड़ रहे हैं.

लोजद के कद्दावर नेता शरद यादव की पार्टी के बारे में कहा जा रहा है कि चुनाव बाद उसका आरजेडी में विलय हो सकता है. फिलहाल शरद यादव लालटेन निशान पर चुनाव लड़ रहे हैं.

शरद यादव और पप्पू यादव के बीच लड़ाई- मधेपुरा उनकी जानी मानी सीट है और यहां से वे लंबे वक्त तक सांसद रह चुके हैं. मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के नेता पप्पू यादव भी कई बार चुनाव जीत चुके हैं. इस सीट पर असली लड़ाई इन्ही दोनों नेताओं के बीच रही है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी शरद मधेपुरा से बतौर जेडीयू उम्मीदवार चुनाव लड़े थे लेकिन जीत नहीं पाए. उस समय वे जेडीयू अध्यक्ष भी थे. बाद में नीतीश कुमार जेडीयू अध्यक्ष बने.
जेडीयू ने शरद को राज्यसभा भेज दिया.

शरद जेडीयू से हुए थे अलग- साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को बहुमत मिला था लेकिन 2017 में जेडीयू ने महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इसे ‘जनादेश का अपमान’ बताते हुए शरद यादव जेडीयू से अलग हो गए और अपनी नई पार्टी लोजद बना ली.

इससे पहले भी दिए थे विवादित बयान- यह पहला मौका नहीं है जब शरद यादव ने इस प्रकार का विवादित बयान दिया है. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने राजस्थान चुनाव के दौरान तत्कालीन सीएम वसुंधरा राजे पर बहुत ही फूहड़ तंज कसते हुए कहा था कि “वसुंधरा को आराम दो, बहुत थक गई हैं, बहुत मोटी हो गई हैं, पहले पतली थीं. हमारे मध्य प्रदेश की बेटी हैं.”

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019

%d bloggers like this: