अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज नजीब तराकाई का निधन

विदेशी फंडिंग
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

काबुल,06अक्टूबर (हि.स.). अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज नजीब तराकाई का मंगलवार को निधन हो गया.वह 29 वर्ष के थे.एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.जहां उन्हें हालत गम्भीर होने के कारण आईसीयू में रखा गया था.

नजीब काबुल के पूर्वी ननगारहर में एक मार्केट से बाहर निकलकर सड़क पार कर रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार कार ने उन्हे टक्कर मार दी थी.हादसे में नजीब बुरी तरह घायल हो गए थे, खासकर सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे।करीब 30 घंटों तक उनके शरीर में किसी तरह की हरकत नहीं हुई.आखिरकार काफी कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके.

नजीब के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया,”एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है और हम शोकाकुल हैं, एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी कृपा बरसाएं।”

नजीब ताराकाई ने अफगानिस्तान के लिए 1 वनडे और 12 टी20 मैचों में हिस्सा लिया था.नजीब ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल खेला था. नजीब ने 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए हैं.इनमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं.

उन्होंने अपने करियर में 33 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें 21.21 के औसत व 127.50 के स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं.17 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 32.52 की औसत व एक शतक और तीन अर्धशतक के साथ 553 रन दर्ज हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील