आज आधार से 30,000 रुपए पाने का आखिरी दिन
  • आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI ने My Aadhaar Online Contest का आयोजन किया है
  • अच्छे रिस्पॉन्स की वजह से UIDAI ने कॉन्टेस्ट की डेट को आगे बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया है

नई दिल्ली.आधार कार्ड (AADHAAR CARD) आज के समय में एक बेहद ही जरूरी दस्तावेज बन गया है. बिना आधार के कई ऐसी सरकारी योजनायों का फायदा नहीं लिया जा सकता है.साथ ही कई और भी कई ऐसे काम है जो बिना आधार के नहीं हो सकते हैं.यहीं कारण है कि आज लगभग हर शख्स के पास आधार कार्ड है.अगर आपके पास भी आधार कार्ड है तो आपको बड़ा फायदा होने वाला है.

अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप 30 हजार रुपये जीत सकते हैं.लेकिन ये 30 हजार जीतने के लिए आखिरी तारीख है.दरअसल आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDAI ने My Aadhaar Online Contest का आयोजन किया है. जिसमें भाग लेकर और अच्छा प्रदर्शन करके आप 30 हजार रुपए पा सकते हैं.

ये है आखिरी तारिख-
ये कॉन्टेस्ट 18 जून से शुरू हो चुका है और ये यह कॉन्टेस्ट 8 जुलाई तक चलने वाला था.लेकिन लोगों के अच्छे रिस्पॉन्स की वजह से UIDAI ने कॉन्टेस्ट की डेट को आगे बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया है. कॉन्टेस्ट में हर वह भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है जिसके पास आधार कार्ड है.आपको बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में UIDAI कुल 48 विजेता को चुनेगा.जिन्हें प्राइज दिया जाएगा.

कॉन्टेस्ट के तहत सभी पार्टिसिपेंट्स को आधार की ओर से बताई गई लिस्ट में से कोई भी एक या एक से ज्यादा टॉपिक चुनना है और उस पर एक पर ट्यूटोरियल वीडियो बनानी है. इस कॉन्टेस्ट में आपने जिस टॉपिक को चुना है उसे आसान तरीके से समझाना होगा.

इतने समय का विडीयो बनाना है-

आधार अथॉरिटी UIDAI सबसे ज्यादा क्रिएटिव और एक्सप्लेनेटरी वीडियो बनाने वाले को 30,000 रुपये तक का नकद पुरस्कार देगा.इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको आधार की तरफ से दी जानें वाली सेवाओं में से किसी एक का ऐनिमेटेड ट्यूटोरियल विडियो बनाना होगा.ये विडियो 30 से 120 सेकंड के बीच का होना चाहिए.

नियमों के अनुसार आप कॉन्टेस्ट में टीम के साथ विडियो बनाकर UIDAI को नहीं भेज सकते हैं.इस कॉन्टेस्ट में दिया जाने वाला विडियो आपका ऑरिजनल विडियो होना चाहिए और आप इसमे अकेले होने चाहिए.

बना सकते हैं एक से ज्यादा विडियो-

UIDAI के कॉन्टेस्ट नियमों के अनुसार जिस सेवा का आप ट्यूटोरियल बना रहे हैं वह उस ऐनिमेटेड विडियो में आसानी से समझ में आना चाहिए. आप इस विडियो को हिंदी या अंग्रेजी में बना सकते हैं.आप UIDAI के दिए गए 15 कैटगरी में से अपने पसंद के किसी भी टॉपिक पर वीडियो बना सकते हैं. आप एक से ज्यादा टॉपिक पर भी वीडियो बना सकते हैं. इससे आपके जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी.

सभी 15 कैटगरी में से 3 बेस्ट वीडियो बनाने को इतना कैश प्राइज मिलेगा

1- 30,000 रुपये
2 – 20,000 रुपये
3 – 10,000 रुपये

Trending Tags- UIDAI | Aadhaar Card | My Aadhaar Online Contest | News In Hindi

Leave a Comment

%d bloggers like this: