बारिश ने रोकी मायानगरी की रफ्तार, दिल्ली को अभी भी इंतजार

  • बीएमसी (BMC) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में मुंबई में 127 एमएम बारिश हुई
  • मध्य रेलवे पर विक्रोली-कांजूरमार्ग और ठाणे स्टेशन पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा

नई दिल्ली. मुंबई (Mumbai) में भारी मानसूनी बारिश (Rain) देखने को मिल रही है और इसके चलते लोगों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को भी भारी बारिश जारी है. इसके बाद रविवार को हल्की बारिश के साथ अगले तीन दिन के लिए बारिश का इंतजार करना पड़ेगा.

बीएमसी (BMC) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में मुंबई में 127 एमएम बारिश हुई. वहीं, पश्चिमी उपनगरों में 170 मिमी बारिश हुई और पूर्वी उपनगरों में 197 मिमी बारिश हुई. बारिश के कारण मुंबई के तापमान में भी कमी आई है, अभी मुंबई का तापमान 26 डिग्री के आसपास पहुंच गया है.

कई जगहों पर बारिश के कारण जल जमाव हो गया है. जिसके कारण लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से मुंबई के तापमान में कमी आई है. यहां अगले 24 से 36 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

महाराष्ट्र के मुंबई ठाणे, कल्याण, पालघर और आस-पास के जिलों में हुई बारी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है. इससे बृहन मुंबई नगरापालिका (BMC) के नाला सफाई को लेकर किए गए दावों की पोल खुल गई है.

मुंबई की धड़कन कही जानी वाली लोकल ट्रेनों (Local Trains) पर भारी बारिश का असर पड़ा है. लोकल की तीनों लाइन इससे प्रभावित हुई हैं. 33 उपनगरीय ट्रेनें रद्द हो गई वहीं 250 ट्रेनें देरी से चलीं.

मध्य रेलवे पर विक्रोली-कांजूरमार्ग और ठाणे स्टेशन पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण महाराष्ट्र के पुणे के कोंढवा में एक सोसाइटी की दीवार गिर गई. इस दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई जिसमें चार बच्चे भी शामिल हैं.

इस दुर्घटना के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जानकारी के अनुसार, दीवार मोटी और भारी थी, जिसके ढहने से लोग उसके नीचे दब गए और उनकी मौत हो गई.

दिल्ली (Delhi) मे लोग गर्मी से बेहाल हैं. यहां तपती गर्मी से जल्द राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है. यहां के निवासियों को बारिश के लिए दो जुलाई तक का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि कहा जा रहा है कि राजधानी में दो जुलाई को मानसून दस्तक देगा.

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मानसून के 3 जुलाई को दिल्ली में पहुंचने और बारिश शुरु होने की संभावना है.

Trending Tags- Aaj ka Taja Khabar | Delhi Weather Forecast | Weather News

2 thoughts on “बारिश ने रोकी मायानगरी की रफ्तार, दिल्ली को अभी भी इंतजार”

Leave a Reply