IPL 2019: मुंबई इंडियंस की जीत से चमकी सनराइजर्स हैदराबाद की किस्मत
  • कोलकाता को मिली इस हार के साथ ही उनका इस सीजन का सफ़र यहीं खत्म हो गया
  • कोलकाता के हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है

मुंबई. मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में कल रात खेले गए आईपीएल के एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से मात दी. कोलकाता को मिली इस हार के साथ ही उनका इस सीजन का सफ़र यहीं खत्म हो गया.

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को इस मैच को हर हाल में जीतना था. लेकिन कोलकाता टीम ने खराब प्रदर्शन कर अपने प्लेऑफ के दरवाजे यहीं बंद कर लिए. कोलकाता के हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है.

कोलकाता के खिलाफ मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई के गेंदबाजों ने शुरूआत से ही कोलकता के बल्लेबाजों पर दवाब बनाकर रखा. जिसकी बदौलत मुंबई ने कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 133 रन ही बनाने दिए.

मुंबई के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को 7वें ओवर में पहला झटका लगा. शुभमन गिल को 9 रन के निजी स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने अपना शिकार बनाया. इसके लिन 41 रन पर हार्दिक पंड्या के दूसरे शिकार बने.

लसिथ मलिंगा ने एक ही ओवर में कार्तिक और रसेल को ऑउट कर मैच का रूख अपनी तरफ मोड लिया. उन्होंने 13वें ओवर में पहले कार्तिक को 3 रन के निजी स्कोर पर और फिर विस्फोटक आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद नीतीश राणा 26 रन बनाकर मलिंगा के शिकार हुए. वहीं रॉबिन उथप्पा आखिरी के ओवर में भी तेजी से रन नहीं जुटा पाएं. उथप्पा अंतिम ओवर मे बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को विकेट थमा बैठे.

मेजबान मुंबई के लिए मलिंगा ने 35 रनों पर 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 31 रन पर 2 विकेट और हार्दिक ने 20 रन पर 2 विकेट लिए. कोलकाता से मिले लक्ष्य़ के जवाब में मुंबई ने एक विकेट खोकर 16.1 ओवरों जीत हासिल कर ली.

मुंबई को क्विंटन डी कॉक (30) और रोहित ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 46 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी. डि कॉक के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई.

जिसकी बदौलत मुंबई की टीम ने 16.1 ओवर में नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. रोहित ने 48 गेंदों पर आठ चौके जबकि यादव ने 27 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. कोलकाता के गेंदबाज ने करो या मरो वाले मुकाबले में भी खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.

हैदराबाद से पहले चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. कोलकाता और हैदराबाद के बराबर मैचों में 12 अंक है. लेकिन लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रहा.

Trending Tags- IPL 2019, IPL playoff, KKR VS MI, MI VS KKR, MI VS SRH Highlights, IPL 2019 playoff, mi vs kkr highlights, yesterday kkr match, Yesterday ipl match news, Yesterday mi match, Kolkata Knight Riders, Mumbai Indians, Sunrisers Hyderabad

%d bloggers like this: