मुकेश अंबानी का बड़ा कदम, बिजनेस को बढ़ाने के लिए 6 साल बाद कर डाला ये काम

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) ने अमेरिका में एक बार फिर लॉबिंग करानी शुरू कर दी है
  • कंपनी ने इसके लिए एक नई लॉबिंग कंपनी को चुना है

नई दिल्ली. देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने बिजनेश को तेजी से देश विदेश में फैलाने में लगे हुए हैं. वो रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) को आगे बढ़ाने के लिए कोई न कोई न बड़ा फैसला लेते रहते हैं. हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) को आगे बढ़ाने के लिए मुकेश अंबानी ने एक बड़ा कदम उठाया है.

रिलायंस का बड़ा कदम-

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) ने अमेरिका में एक बार फिर लॉबिंग करानी शुरू कर दी है. कंपनी ने इसके लिए एक नई लॉबिंग कंपनी को चुना है.
बात दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कई समस्यों के चलते जनवरी 2013 में लॉबिंग बंद कर दी थी.लेकिन अब 6 साल बाद कंपनी ने एक बार फिर इसकी शुरूआत कर दी है. पेट्रोलियम से लेकर खुदरा कारोबार में लगे इस कंपनी समूह ने उस समय वहां प्रभावी लोगों के बीच अपनी बात आगे बढ़ाने के लिए लॉबिंग सेवा कंपनी की मदद ली है.

फिर शुरू की लॉबिंग-

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ग्रिफिथ एंड रोजर्स एलएलसी को इसके लिए हायर किया है.अमेरिकी सीनेट में लॉबिंग के बारे में दायर नई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) ने इस कंपनी लॉबिंग के लिए 26 अप्रैल तक के लिए ही हायर किया है.

कंपनी को चुकाए इतने डॉलर-

एवशेड्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपनी पहली तिमाही जो कि 31 मार्च 2019 को समाप्त हुई है . उसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Ltd) से लॉबिंग के लिए 1,40,000 डॉलर लिए हैं.बता दें कि अमेरिका में लॉबिंग को गैर-कानूनी नहीं माना जाता है. इसके लिए वहां पर लॉबिंग को लेकर कुछ कानून तय हैं जिसके अनुसार कंपनियों को काम करना होता है.साथ ही कंपनियो को लॉबिंग से जुड़ी हर गतिविधी की जानकारी सरकार को देनी होती है.

Trending Tags: Mukesh Ambani | Reliance Industries | Reliance Jio | America | Reliance Industries Lobbying | Aaj ke samachar