मुगल रोड़ तथा श्रीनगर लेह राजमार्ग यातायात के लिए बंद, श्रीनगर में हवाई सेवा पर भी पड़ा असर

जम्मू, 06 नवम्बर (हि.स.). जम्मू कश्मीर में बुधवार से हो रही भारी बर्फबारी तथा बारिश से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी ओर सर्दी भी बढ़ गई है. कश्मीर घाटी के विभिन्न पहाडियों जिसमें मशहूर पर्यटन स्थल गुलमर्ग भी शामिल हैं में भारी बर्फबारी हुई है. वहीं खराब मौसम के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे से जाने वाली दो उडाने रद्द कर दी गई हैं.

ऐतिहासिक मुगल रोड़ तथा श्रीनगर लेह राजमार्ग भारी बर्फबारी के चलते आज यानि गुरूवार को दूसरे दिन भी यातायात के लिए बंद है.

गुलमर्ग़ में आठ इंच तक बर्फबारी हो चुकी है. चारों तरफ बर्फ की चादर सी बिछी हुई नजर आ रही है. इसी के साथ सोनामर्ग, साधनाटाप, जवाहर टनल तथा काज़ीगुंड में भी बर्फबारी हुई है. जम्मू श्रीनगर पर लगातार हो रही भारी बारिश के बावजूद राष्ट्रीय राजमार्ग गुरूवार को भी वाहनों की आवाजाही के लिए फिलहाल खुला है लेकिन वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी है.

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में ं बुधवार से हो रही भारी बर्फबारी तथा बारिश जो कि गुरूवार को भी जारी है से तापमान में भी गिरावट आई है. श्रीनगर में बर्फबारी के कारण कईं इलाकों में टेलिफोन लाइनें भी ठप हो गई हैं और कईं पेड़ भी उखड़ गए हैं. पहाड़ों की चोटियां पूरी तरह बर्फ से ढकी हुई हैं.

इसी बीच कश्मीर के उच्चपर्वतीय इलाकों बांडीपोरा, बारामुला, कुपवाड़ा, गांदरबल, बड़गाम, अंतनाग व शोपियां में प्रशासन ने हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

इसी बीच ऐतिहासिक मुगल रोड़ तथा श्रीनगर-लेह राजमार्ग में बर्फ हटाने का कार्य जारी है लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी मार्ग को साफ करने के मार्ग में बाधा डाल रही है. वहीं जम्मू संभाग में भी पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी तथा मैदानी इलाकों में भारी बारिश गुरूवार को भी जारी है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

Leave a Comment