माही के भविष्य पर फैसला जल्द, संन्यास को लेकर धोनी से बातचीत करेंगे चयनकर्ता

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद सबसे ज्यादा चर्चा धोनी के संन्यास को लेकर की जा रही हैं. कई क्रिकेट विशलेषकों और फैंस का मानना है कि धोनी अपने करियर का आखिरी मैच वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं.

धोनी के संन्यास की खबरों ने इसलिए भी जोर पकड़ा है क्योंकि वेस्टइंडीज टूर के लिए चुने वाली टीम का चयन भी फिलहाल टाल दिया गया है. इसलिए इस बात को अंदेशा जताया जा रहा है कि धोनी के संन्यास के फैसले की वजह से ही अभी टीम का चयन नहीं किया गया.

ऐसा माना जा रहा है कि एम एस धोनी से बात करके ही चयनकर्ता वेस्टइंडीज टूर पर जाने वाली टीम इंडिया का चयन करेंगे. हालांकि अभी धोनी के संन्यास के बारे में स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाई है.

इसलिए धोनी के संन्यास को लेकर रहस्य और बढ़ता ही जा रहा है. धोनी 38 साल के हो गए हैं. ऐसे में धोनी का 2023 का वर्ल्ड कप में खेलना तो मुश्किल ही है. इसलिए चयन समिति धोनी की जगह किसी युवा खिलाड़ी को टीम में मौका देना चाहती है.

वहीं ये बात भी कही जा रही है कि एम एस धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की संन्यास का ऐलान करेंगे. लेकिन फिर भी चयनकर्ता अब भविष्य के लिए खिलाड़ी तैयार करना चाहती है.

जिससे धोनी की खाली होने वाली जगह की भरपाई की जा सके. चयनकर्ता चाहते हैं कि पंत को अगले टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप तक ज्यादा से ज्यादा मौका मिले. जिस वजह से आने वाली सीरीज में धोनी को नजरअंदाज किया जा सकता हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: