8 महीने बाद मैदान पर खेलते नज़र आएंगे MS Dhoni, 29 मार्च को खेलेंगे IPL का पहला मैच

टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं. 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद से धोनी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान धोनी 1 मार्च से आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग करना शुरू करेंगे. इसका मतलब वो क्रिकेट के मैदान पर लगभग 8 महीने बाद वापसी करेंगे.

खबर के मुताबिक, क्रिकेट से 8 महीने दूर रहने के बाद धोनी 1 मार्च को प्रैक्टिस में लौट रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि धोनी 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में वापसी करेंगे.

आईपीएल सूत्रों के मुताबिक, धोनी 29 फरवरी को चेन्नई पहुंचेंगे. एक मार्च से शुरू हो रहे टीम के कैंप में हिस्सा लेंगे. कैंप में टीम के बाकी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. सूत्र ने बताया, ”धोनी एक मार्च को कैंप में प्रैक्टिस करने पहुंचेंगे. दो हफ्ते प्रैक्टिस करने के बाद वो 4-5 दिन की छुट्टी लेंगे और आईपीएल के शुरू होने से पहले वो फिर ज्वाइन कर लेंगे.”

सीजन का यह पहला मैच 19 मार्च को खेला जाएगा

आईपीएल के इस 13वें सीजन को दमदार शुरूआत देने के लिए मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नेई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगे. सीजन का यह पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस सीजन का आखिरी मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा.

पिछले साल के मुकाबले 6 दिन ज्यादा चलेगा आईपीएल

आईपीएल के इस 13वें सीजन में कुछ अहम बदलाव किए गये हैं. एक दिन में दो मैच सिर्फ रविवार के दिन ही खेले जाएंगे. इस नियम के चलते आईपीएल पिछले साल के मुकाबले 6 दिन ज्यादा चलेगा. इस बार आईपीएल में रविवार के दिन होने वाले मैच शाम चार बजे खेले जाएंगे. अन्य दिनों में मैच खेले जाने का समय रात 8 बजे निर्धारित किया गया है.

IPL 2020 में CSK के मैच


29 मार्च- मुंबई इंडियंस बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
2 अप्रैल- CSK बनाम राजस्थान रॉयल्स (होम, रात 8 बजे)
6 अप्रैल- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
11 अप्रैल- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
13 अप्रैल- दिल्ली कैपिटल्स बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
17 अप्रैल- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
19 अप्रैल- CSK बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (होम, रात 8 बजे)
24 अप्रैल- CSK बनाम मुंबई इंडियंस (होम, रात 8 बजे)
27 अप्रैल- CSK बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (होम, रात 8 बजे)
30 अप्रैल- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
04 मई- राजस्थान रॉयल्स बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)
07 मई- CSK बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (होम, रात 8 बजे)
10 मई- CSK बनाम दिल्ली कैपिटल्स (होम, शाम 4 बजे)
14 मई- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम CSK (अवे, रात 8 बजे)

Leave a Reply

%d bloggers like this: