सिर्फ विध्वंस जानती है कांग्रेसः तेजस्वी सूर्या

Tejashwi Surya
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने यूथ कांग्रेस द्वारा किए गए उपद्रवी प्रदर्शन की निंदा की.

उन्होंने कहा कि किसान अपनी खेती में प्रयोग होने वाले सभी उपकरणों की पूजा करते हैं और वह खेती में उपयोगी ट्रैक्टर को आग नहीं लगा सकता. जलाने के बजाय, यदि यूथ कांग्रेस किसी गरीब किसान को ट्रेक्टर भेंट कर देती, तो बेहतर होता.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ विध्वंस जानती है. संसद में पारित कृषि संबंधित विधेयक के विरोध के नाम पर ट्रेक्टर को आग लगाना दुःखद व निंदनीय है. सूर्या ने सोमवार को यहां एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी देश के किसानों को कृषि विधेयक के विषय पर भड़काने में विफल साबित हुई है. इस बौखलाहट में कांग्रेस पार्टी नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि शायद यूथ कांग्रेस और उनकी मूल पार्टी कांग्रेस में सामंजस्य नहीं है. यहां तक की यूथ कांग्रेस को अपनी पार्टी के वर्ष 2019 के घोषणा पत्र में विश्वास नहीं है. उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस को याद दिलाना चाहता हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस घोषणापत्र में एपीएमसी अधिनियम को समाप्त करने और कृषि उपज को सभी प्रकार की बाध्यताओं से मुक्त बनाने का प्रस्ताव दिया था.

यही बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने किसानों के विधेयक में शामिल किया है. उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि वह फिर विरोध किस बात का कर रही? भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि देश के आम नागरिक और विशेष कर अन्नदाता यूथ कांग्रेस की इस ओछी हरकत के माध्यम से गलत जानकारी प्रसारित करने की मंशा का शिकार नहीं होंगे.

सूर्या ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी केवल ‘परिवार’ के हितों की रक्षा करने के लिए सभी नीतियों, सिद्धांतों और वादों का त्याग कर देती है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कृषि विधेयकों की बदौलत, किसानों को अब अपनी उपज उचित दामों पर, अपनी इच्छानुसार बेचने की पूरी आजादी मिलेगी. उन्हें अब बिचौलियों द्वारा नियंत्रित नहीं किया जा सकेगा. कृषि बिल देश के अन्नदाताओं की आमदनी को बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत