सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मिला धमकी भरा खत, जान को खतरा बताने के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

  • भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के घर पाउडर युक्त लिफाफा पहुंचने से सनसनी फैल गई
  • सांसद की सूचना पर पुलिस और एफएसएल की टीम देर रात उनके बंगले पर पहुंची और पत्र और पाउडर को अपने कब्ज़े में ले लिया है

भोपाल, 14 जनवरी (हि.स.). हमेशा अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाली भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जान से मारने की धमकी मिली है.

सोमवार रात उनके घर से धमकी भरा पत्र और संदिग्ध रसायन मिलने से सनसनी फैल गई. उर्दू में लिखी उस चिट्ठी को भेजने वाले ने साध्वी प्रज्ञा के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमले की धमकी दी है.

चिट्ठी के साथ इन सभी की फोटो भी लगी हुई थी, जिस पर क्रॉस बना हुआ है. साध्वी प्रज्ञा ने खुद के खिलाफ साजिश की आशंका जताई है और जान का खतरा बताया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के घर पाउडर युक्त लिफाफा पहुंचने से सनसनी फैल गई. दरअसल, साध्वी प्रज्ञा को सोमवार रात को सिल्वर कलर के पाउडर का पैकेट और उर्दू में लिखा हुआ एक कागज मिला. जैसे ही उन्होंने उसे उठाया उनके हाथ में खुजली होने लगी.

सांसद की सूचना पर पुलिस और एफएसएल की टीम देर रात उनके बंगले पर पहुंची और पत्र और पाउडर को अपने कब्ज़े में ले लिया है, मामले की जांच शुरू कर दी है. लिफाफे में सिल्वर कलर का करीब 20 ग्राम पाउडर मिला है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह पाउडर क्या है? लिफाफे में मिले कागज में उर्दू भाषा में धमकी भरे शब्द लिखे गए हैं.

हालांकि प्रशासन ने भी तत्परता दिखाते हुए पुलिस और एफएसएल की टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है और साध्वी प्रज्ञा की सुरक्षा बढ़ा दी है. साध्वी प्रज्ञा का आरोप है कि लिफाफे में हानिकारक केमिकल होने के बाद त्वचा में गंभीर इंफेक्शन हो गया है. साध्वी प्रज्ञा ने लिफाफे के अंदर-बाहर जहरीले रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल होने की आशंका जताई है.

साध्वी ने बताया खुद की जान को खतरा

साध्वी प्रज्ञा ने जहरीले रसायन से खुद की जान को खतरा बताया है. साध्वी ने पुलिस से कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. पहले भी उन्हें धमकी और धमकी भरे लेटर मिल चुके है. साध्वी प्रज्ञा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत दर्ज करवाने के बाद एफएसएल की टीम जांच में जुट गई है. देर रात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की.

Trending News: Pragya Thakur news in Hindi | Latest News in Hindi | Political News

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: