एमपीः दिल्ली से वापस लौटे शिवराज, कैबिनेट विस्तार फिर से टला

Shivraj Singh Chouhan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल, एमपी।

मध्यप्रदेश में मंगलवार को होने वाला संभावित शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टल गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को सुबह दिल्ली से भोपाल लौट आए हैं. उनके साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी वापस आ गए हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार को फिर से टाल दिया गया है. इस काम में अब एक-दो दिन का इंतजार करना पड़ सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार के लिए केंद्र से इजाजत लेने के लिए सीएम शिवराज रविवार को दिल्ली पहुंचे थे. शिवराज के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी थे.

बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में किन-किन लोगों को शामिल करना है, इस पर सहमति नहीं बन पाई है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शाम तक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपना भोपाल आने का कार्यक्रम टाल दिया था.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज दोपहर में भोपाल आने वाली थीं, लेकिन अभी तक उनका यहां आने का कार्यक्रम भी निर्धारित नहीं हो पाया है. इसीलिए संभावना है कि अब मंत्रिमंडल का विस्तार एक जुलाई को हो सकता है.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रविवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे और उसी दिन रात में पार्टी के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से उनकी उनकी मुलाकात हुई थी.

इसके बाद सोमवार को वे राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले और फिर शाम को प्रधानमंत्री से मुलाकात की. सोमवार शाम को जानकारी मिली थी कि केन्द्रीय नेतृत्व से मुकालात के दौरान संभावित मंत्रियों के नाम फाइनल हो गए हैं .

कयास ये लगाए जा रहे थे कि आज (मंगलवार) शाम को कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. लेकिन सीएम के भोपाल लौटने के बाद से ये काम एक बार फिर से ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. जानकारी के मुताबिक मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं होने के कारण मंत्रिमंडल विस्तार अटक गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश तोमर