#Election2019 : MP के मुख्यमंत्री ने बेटे संग भरा नामांक

  • कमलनाथ 1980 से छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर चुनाव जीतते आ रहे हैं
  • नकुलनाथ पहली बार राजनीतिक रण में कदम रख रहे हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ ने मंगलवार को छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय में विशाल रैली निकालकर अपना नामांकन दाखिल किया. कमलनाथ ने विधानसभा उपचुनाव और उनके बेटे नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव के लिए छिंदवाड़ा में नामांकन भरा है.

Kamal Nath And Nakul
Kamal Nath And Nakul

नामांकन के समय करोड़ो की संख्या में कांग्रेस के समर्थक शामिल

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना नाम निर्देशन पत्र छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव और नकुल ने लोकसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी को सौंपा. इस अवसर पर कमलनाथ के साथ उनकी धर्मपत्नी अलका नाथ, नकुल की धर्मपत्नी प्रिया नाथ समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

कमलनाथ और नकुलनाथ वाहन रैली के साथ शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, यहां उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद वाहन रैली दशहरा मैदान पहुंची, यहां कमलनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया.

कमलनाथ के खिलाफ किसने भरा पर्चा

कमलनाथ के खिलाफ बीजेपी के प्रत्याशी बंटी ने पर्चा भरा है. छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए विवेक बंटी साहू ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया है. वे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार हैं.

नामांकन दाखिल करते पहुंचे बंटी के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र परमार, प्रदेश मंत्री कन्हई राम रघुवंशी, छिंदवाड़ा के पूर्व विधायक मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह उपस्थित रहे.

नकुलनाथ का ये पहला चुनाव

कांग्रेस से लोकसभा में 9 बार सांसद रहे कमलनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव में अपना सियासी सिक्का आजमाने जा रहे हैं जबकि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पहली बार राजनीति रण में कदम रख रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019, Aaj ka samachar,Kamal Nath, Nukul Nath