एमपी उपचुनावः दिग्विजय सिंह ने सभी 28 सीटों पर जीत का दावा किया

Digvijay Singh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल, एमपी।

कांग्रेस राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी सभी 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा है कि मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि सभी 28 सीटें कांग्रेस जीतेंगी.

उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे कृषि के स्नातक हैं. जिसमें कैलकुलेशन में गलती हो जाती है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमने कल वोटिंग की समीक्षा की थी. समीक्षा में हम सभी सीटों में पीछे नहीं है. बीजेपी के प्रलोभन देने के बाद भी जनता प्रभावित नहीं हुई. हमने चुनाव आयोग को संवेदनशील बूथों की सूची दी थी. विशेषकर सुमावली, मेहगांव की जानकारी दी थी. लेकिन महिलाओं को वोट डालने नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि मुझे दुख है कि चुनाव आयोग ने इस सूची पर एक्शन नहीं. पोलिंग की मांग भी की थी. हमारी शिकायत पर ध्यान देते तो यह घटना नहीं होती. केंद्रीय चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक इस पर नियंत्रण नहीं कर पाए, प्रशासन जिम्मेदार है. उन जिम्मेदारों को गिरफ्तार करना चाहिए और कार्रवाई करना चाहिए.

इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोहन भागवत का भोपाल और इंदौर में कुछ वर्षों में ज्यादा आना जाना हो रहा है. संघ चाल चरित्र चेहरा की बात करता है. संघ की एक पीढ़ी चली गई. भागवत जी से अनुरोध किया है कि अपने प्रचारक पर ध्यान दें.

बीजेपी नेताओं पर कब होगी कार्रवाई

आरिफ मसूद पर अतिक्रमण की कार्रवाई पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी शक्ल देख कर काम करती है. जो स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा उन्होंने कितनी सरकारी जमीन पर कब्जा किया उसकी क्या जांच की है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिन मंत्रियों ने अतिक्रमण किया उन पर कार्रवाई की क्या. विकास हो रहा है नेताओं का और उनसे जुड़े अधिकारियों का.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय