भारत ने एक दिन में कोरोना के सात लाख से ज्यादा टेस्ट कर बनाया नया रिकॉर्ड

Corona
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • भारत ने एक दिन में कोरोना के 7,19,364 टेस्ट कर बनाया नया रिकॉर्ड
  • अब तक कुल जांच संख्या बढ़कर हुई 2,41,06,535

भारत ने एक दिन में कोरोना के सात लाख से ज्यादा टेस्ट कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. देश में पिछले कई दिनों से लगातार 6 लाख से ज्यादा जांच की जा रही थीं. पिछले 24 घंटों में देश में कुल 7,19,364 जांच हुई हैं.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ज्यादा टेस्ट होने के कारण रोजोना सक्रिय मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है. हालांकि, राज्यों को ट्रेकिंग, आईसोलेट और प्रभावी उपचार पर व्यापक और विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी गई है, जिसमें केन्द्र की टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट रणनीति पर अमल करने की बात कही गई है. पिछले सप्ताह उन राज्यों के साथ कई बैठकें हुई थीं, जहां कोविड के मरीजों की मृत्यु दर अधिक थी.

वहीं, देश में रविवार को एक दिन में ही सर्वाधिक मरीज ठीक हुए. कल 53,879 मरीज ठीक हुए और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 14,80,884 हो गई है. जो संक्रमित मामलों (6,28,747) की तुलना में दोगुनी से ज्यादा है. स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या संक्रमित मरीजों की तुलना में 2.36 गुना बढ़ी है.

स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर लगातार बढ़ रही है, यह आज 68.78 प्रतिशत पर पहुंच गई है, जो निम्न ग्राफ से प्रदर्शित है-स्वस्थ और संक्रमित मरीजों की संख्या के बीच अंतर बढ़ता जा रहा है. अस्पतालों में इलाज करा रहे और गृह पृथकवास में रह रहे कुल 8,52,137 मरीजों की तुलना में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या अधिक है.

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी