दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 14 मई (हि.स.) . दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में कोरोना से मौत के 9 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में मरने वालों की संख्या अब 115 हो गई है. दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में यह भी साफ किया कि मौत के ये 9 नए मामले एक दिन के नहीं हैं. बल्कि तीन दिन पहले सभी हॉस्पिटल को आदेश दिए गए थे जिसके बाद ये जानकारी आ रही है. उन्होंने कहा कि ये जो फ्रंटलाइन वर्कर हैं उनके संक्रमित होने के चांसेज ज्यादा होते हैं. टेस्ट को लेकर केंद्र सरकार ने प्रोटोकॉल बनाया हुआ है.

जैने ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से सुझाव मांगा था. कुल मिलाकर 5 लाख से अधिक सुझाव आए हैं, उन सबको प्रॉसेस किया जा रहा है. साथ ही पॉलिसी बनाई जा रही है.

एक-दो दिन में आपको पता चल जाएगा कि क्या खुलेगा. जहां भी जो भी खुलेगा, वहां शारीरिक दूरी को पूरी तरह से फॉलो किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा बुधवार को संक्रमण के 359 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 7,998 हो गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रतीक खरे

Leave a Reply

%d bloggers like this: