राम मंदिरः मोरारी बापू ने मांगा 5 करोड़ रुपये का चंदा, 5 दिन में मिले 16 करोड़

राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.. बस अब इंतजार है तो सिर्फ 5 अगस्त का. 5 अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे. और उसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा. इस बीच पूरी दुनिया से राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए दिल खोल कर दान दे रहे हैं.

देश के मशहूर श्रीराम कथावाचक मुरारी बापू ने अपनी ऑनलाइन कथा के दौरान आने वाले धन से अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी, किन्तु यहां तलगाजर्दा में चल रही रामकथा में अब तक16 करोड़ रुपये एकत्र हो चुके हैं.

मुरारी बापू ने कहा कि मैं चित्रकूटधाम तलगाजर्दा में तुलसीपात्र के रूप में ठाकुरजी के चरणों में रुपया अर्पित करता हूं. बापू ने बताया कि कथा के दौरान शुक्रवार शाम तक अकेले भारत से लगभग10 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे. इसके अलावा 3 करोड़ 51 लाख रुपये यूएसए और कनाडा से आए और 2 करोड़ 80 लाख रुपये ब्रिटेन व यूरोप से आए हैं. इस प्रकार अब तक 16 करोड़ रुपये से अधिक एकत्र हो चुके हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है.लंबे इंतजार के बाद 05 अगस्त को श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है. इस श्रीराम मंदिर के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के बड़े संत भी शामिल होंगे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: