राजनाथ सिंह ने प्रश्नकाल के मुद्दे पर किया सरकार का बचाव

ट्वीट
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 14 सितम्बर (हि.स.). रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मानसून सत्र में प्रश्नकाल के मुद्दे पर सरकार का बचाव करते हुए कहा कि ज्यादातर पार्टियों के लोग प्रश्नकाल को हटाने पर सहमत हुए हैं. इसलिए मैं सभी सदस्यों से निवेदन करता हूं कि सदन की कार्यवाही में सहयोग करें.

उन्होंने कहा कि बहुत से नेताओं से मैंने भी बातचीत की है. असाधारण परिस्थितियों में संसद की कार्यवाही हमको करनी पड़ रही है. इसमें सबका का सहयोग चाहिए. 4 घंटे के लिए सदन चलेगा और मैंने अनुरोध किया था कि उसमें प्रश्नकाल न हो. आधे घंटे का एक जीरो ऑवर हो.

राजनाथ सिंह ने कहा कि कोई भी प्रश्न पूछना है तो उस आधे घंटे में कर सकते हैं. अधिकांश राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने इस पर सहमति दी थी थी. उसके बाद यह फैसला किया गया था कि संसद की कार्रवाई चलेगी, उसमें प्रश्नकाल नहीं होगा.

रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं सभी सम्मानित सदस्यों से अनुरोध करना चाहता हूं कि असाधारण समय में संसद का सत्र हो रहा है. इसमें आप सभी का सहयोग चाहिए. लिखित प्रश्न के माध्यम से जो भी जानकारी चाहिए उसकी जानकारी मंत्री देंगे. शून्य काल के दौरान भी प्रश्न पूछ जा सकते हैं.

हिन्दुस्थान समाचार /सुनीत