संघ प्रमुख मोहन भागवत के काफिले की गाड़ी का टायर फटा, सुरक्षाकर्मी जख्मी

नागपुर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के काफिले में शामिल पुलिस जीप गुरुवार को हादसे का शिकार हो गई. इस दुर्घटना में CISF के एक पुलिस कर्मी को मामूली चोट आई है. यह हादसा चंद्रपुर जिले के वरोरा तहसील नंदोरी के निकट हुआ. वही दूसरी गाड़ी में सवार डॉ. भागवत सुरक्षित हैं तथा नागपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

कैसे हुआ हादसा-

सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत किसी निजी कार्यक्रम के चलते गुरूवार को चंद्रपुर गए थे. नागपुर लौटते समय शाम 5.30 बजे वरोरा तहसील नंदोरी गांव के निकट डॉ. भागवत के काफिले में शामिल पुलिस जीप का टायर फट गया. जिससे वो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो कर सड़क के किनारे जा गिरी. हादसे बाद जख्मी सुरक्षा कर्मी को इलाज के लिए चंद्रपुर भेज दिया गया. जिसके बाद डॉ. भागवत नागपुर के लिए रवाना हो गए.

भीषण गर्मी के चलते हुआ हादसा-

वरोरा थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी के चलते सरसंघचालक के काफिले में शामिल पुलिस जीप का टायर फट गया. हादसे के वक्त गाड़ी रफ्तार में थी लेकिन ड्राईवर सूझ-बूझ दिखाते हुए गाड़ी सड़क के किनारे ले गया. इस कोशिश में गाड़ी पर नियंत्रण नही रख पाया जिसके चलते जीप सड़क से निचे गिर पड़ी.

टायर फटने की दूसरी घटना-

मोहन भागवत के काफिले में शामिल गाड़ी हादसे का शिकार होने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 6 अक्तूबर 2017 को यमुना एक्स्प्रेस हाई- वे पर वृंदावन जाते समय सरसंघचालक के काफिले की गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई थी.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

%d bloggers like this: