संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दी श्रद्धांजलि, कहा- सबको अपना लेते थे प्रणब मुखर्जी

444
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 01 सितम्बर (हि.स.). सियासत के शिखर पुरुष और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने श्रद्धांजलि अर्पित की. मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए संघ प्रमुख ने कहा, “वह अपने व्यवहार कुशलता और उदार व्यक्तित्व के लिए हमेशा याद किए जाएंगे. राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, सभी को अपना बनाना उनकी प्रकृति में था.”

संघ प्रमुख ने पूर्व राष्ट्रपति को उनके 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी के जाने से एक खालीपन सा आ गया है. वह इतने उदार और दयालु थे कि बातचीत के दौरान यह जाहिर ही नहीं होने देते थे कि मैं भारत के राष्ट्रपति से बात कर रहा हूं. राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, सभी को अपना बनाना उनकी प्रकृति में था. वह हमेशा याद किए जाएंगे.

इससे पहले, सरसंघचालक मोहन भागवत ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए एक वीडियो संदेश भी जारी किया था. अपने संदेश में उन्होंने प्रणब मुखर्जी को ‘एक महान विद्वान और देशभक्त’ बताया. उन्होंने कहा कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति नहीं की जा सकती है. भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी का निधन उन सभी स्वयंसेवकों के लिए बहुत बड़ी क्षति है, जो उनके संपर्क में आये थे. जब वह राष्ट्रपति थे तब मैं उसने दो बार मिला था और उसके बाद मैं उनसे तीन-चार बार मिला.

उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) का सोमवार को दिल्ली कैंट स्थित आर्मी अस्पताल ‘रिसर्च एंड रेफ्रल हास्पिटल’ में निधन हो गया था. उनके निधन पर छह दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/सुनीत