IPL 2020: KKR को हारने के बाद दिल्ली के सहायक कोच कैफ बोले- गिल का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था

Mohammad Kaif
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रनों से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा कि शुभमन गिल का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था. साथ ही उन्होंने गिल के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करने के लिए स्पिनर अमित मिश्रा की भी प्रशंसा की.

केकेआर के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 228 रन बनाए थे. जवाब में केकेआर की टीम 8 विकेट पर 210 रन ही बना सकी और दिल्ली ने यह मैच 18 रन से जीत लिया. गिल ने 22 गेंदों में 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए.

उन्हें आखिरकार 9 वें ओवर में स्पिनर अमित मिश्रा ने पवेलियन भेजा. कैफ ने मैच के बाद कहा कि अमित मिश्रा पिछले कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं, शुभमन गिल का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था.

गिल की तारीफ करते हुए कैफ ने कहा कि वे एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अंत तक खेलना पसंद करते हैं, जिस तरह से मिश्रा ने गिल को गेंदबाजी की, वह देखना काफी अच्छा था. रबाडा के पास एक दिन था, कुल मिलाकर यह पूरा मैच बेहतरीन था.”

आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 28 रन चाहिए थे और बल्लेबाजी राहुल त्रिपाठी कर रहे थे. दिल्ली की तरफ से आखिरी ओवर मार्कस स्टोइनिस कर रहे थे. पहली गेंद पर चौका खाने के बाद स्टोइनिस ने राहुल को बोल्ड कर दिल्ली की जीत पक्की कर दी.

कैफ ने कहा कि जिस तरह से त्रिपाठी ने खेला वह आश्चर्यजनक था, उन्हें टूर्नामेंट में अब तक मौके नहीं मिले हैं. वह बहुत अच्छे लग रहे थे और फॉर्म में थे. लेकिन स्टोइनिस ने अच्छे यॉर्कर से उन्हें बोल्ड कर दिल्ली के लिए मैच बना दिया.

बता दें कि 4 मैचों में दिल्ली की यह तीसरी जीत थी. दिल्ली की टीम अब अपने अगले मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना करेगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील