मॉब लिंचिंग- भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र करके पीटा

हाजीपुर में हिंसक भीड़ का कहर लगातार जारी है. एक तरफ गांव वालों ने 3 युवकों लूट के शक पर पीट-पीट कर बेसुध कर दिया, अस्पताल में 2 लुटेरों की मौत हो गई. वहीं दूसरी तरफ चोरी के आरोप में पति-पत्नी को भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. मामला सदर थाना क्षेत्र का है जहां हरौली में मंदिर में पूजा के दौरान शोर हुआ कि किसी महिला के गले की चेन चोरी हो गई.

बूढ़ी मइया मंदिर में चोरी की घटना से तमतमाए लोगों ने एक महिला और उसके पति को निर्वस्त्र करके पीटा. महिला गिड़गिड़ाती रही कि उसने चेन चोरी नही की है फिर भी भीड़ ने उसकी एक ना सुनी और लगातार उसको और उसके पति को पीटती रही. घायल दंपति को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है.

इससे पहले हाजीपुर में हिंसक भीड़ लुटेरे की पीट-पीटकर हत्या कर दी. हाजीपुर में बैंक ग्राहक सेवा केंद्र लूटने पहुंचे दो लुटेरे ग्रामीणों के हाथ आ गए. इसके बाद गांव वालों ने लुटेरों को पकड़ लिया और मौके पर ही पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. भीड़ ने लुटेरों की मोटरसाइकिल को में भी तोड़फोड़ कर दी.

मीरपुर पताड़ में बैंक आफ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र पर दोनों लुटेरे हथियारों के साथ कैश लूट की कोशिश में पहुंचे. शोर होने पर लुटेरे भागने लगे, लेकिन गांव वालों ने दोनों को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लुटेरों को कब्जे में लेकर अस्पताल में भर्ती करया जहां एक लुटेरे की मौत हो गई, जबकि एक की हालत अभी गंभीर है.

मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

Leave a Reply