नई दिल्ली. मंगलवार सुबह यूपी के रायबरेली जिले में हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की परंपरागत सीट है. इसे हॉट सीट माना जाता है और यह सीट हमेशा चर्चा में रहती है.

कांग्रेस ने बताया सुनियोजित हमला– विधायक अदिति सिंह की गाड़ी काफी दूर तक दबंगों से बचते हुए आगे चलती रही और फिर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. लेकिन कांग्रेसियों का कहना है कि ये उन पर सुनियोजित हमला है.

अदिति सिंह का चल रहा है इलाज
हादसे में अदिति के पैर में चोट आई है. उनका जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. विधायक का हालचाल जानने के लिए पूर्व मंत्री मनोज पांडेय, अदिति सिंह के पिता पूर्व विधायक अखिलेश सिंह और पूर्व विधायक रामलला अकेला जिला अस्पताल पहुंच चुके हैं.

अवधेश सिंह पर लगाया हमले का आरोप- रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप लगाया है.

मुझ पर हमला करवाया गया- अदिति ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी घेराबंदी कर मुझ पर हमला करवाया गया. प्रशासन अभी भी चुप है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमलावरों के पास हथियार थे. मेरी गाड़ी की घेराबंदी कर पत्थर फेंके गए और मुझे जान से मारने की कोशिश की गई.

फ्लाईओवर पर हुआ जमकर बवाल- घटना बछरांवा इलाके के पास हुई. यहां के टोल प्लाजा और फ्लाइओवर पर जमकर बवाल हुआ. कई गाड़ियां पलट जाने से सड़क मार्ग पर यातायात भी बाधित हुआ. अदिति सिंह के समर्थकों का आरोप है कि पीछा कर रही गाड़ियों से अदिति सिंह पर फायरिंग भी की गई.

क्या है मामला
दरअसल, अदिति सिंह रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ गई थीं. अवधेश सिंह, सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं और उनके ऊपर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया जा रहा है.

बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी है अदिति- अदिति सिंह रायबरेली के निर्दलीय विधायक रहे बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अखिलेश के गिरते स्वास्थ्य की वजह से उनकी बेटी की राजनीति में एंट्री हुई.