मिशेल स्टार्क ने ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास
  • मिशेल स्टार्क ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के साथ ही टूर्नामेंट का 27वां विकेट लिया
  • वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों में श्रीलंका के चामिंडा वास तीसरे नंबर पर हैं

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो चुकी है लेकिन उनकी टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं.

मिशेल स्टार्क ने मेजबान टीम के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में अपने ही देश के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ नया इतिहास रच दिया.

मिशेल स्टार्क ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के साथ ही टूर्नामेंट का 27वां विकेट लिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड ग्लेन मैकग्रा के नाम था, जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में 26 विकेट हासिल किए थे.

एक वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों में श्रीलंका के चामिंडा वास तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 2003 विश्व कप में 23 विकेट लिए थे. वहीं साल 2017 में मुरलीधरन और शॉन टेट भी वर्ल्ड कप में 23 विकेट ले चुके है.

मिशेल स्टार्क का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 के विश्वकप में रहा था और उन्होंने तब 22 विकेट लेकर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस बार भी स्टार्क ने कमाल की प्रदर्शन किया.

पिछले वर्ल्ड कप में स्टार्क को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था. लेकिन इस दफा स्टार्क अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना सके. इतने बढ़िया के बाद उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी इस बात को मलाल स्टार्क को हमेशा रहेगा

Trending Tags- Mitchell Starc | Australian Cricketer | Glenn McGrath | Aaj ka Samachar | World Cup 2019

Leave a Comment

%d bloggers like this: