Mission Mangal ट्रेलर रिव्यू: पूड़ियां तलकर Mars पर पहुंचा ISRO

  • ट्रेलर की शुरुआत में सैटलाइट लांच और आसमान में होता ब्लास्ट mission mangal की incredible journey को सेट करता है
  • ट्रेलर आगे बढ़ता है और मुलाकात होती है राकेश धवन की उस टीम से जो जवान भी है बूढ़ी भी है

15 जुलाई को चंद्रयान पर इसरो की यात्रा भले ही टल गई हो लेकिन पर्दे पर इसरो की मंगल यात्रा मंगलमय होनी वाली है. 5 नवम्बर 2013 को 2 बजकर 38 मिनट जब भारत ने मंगल के लिए अपनी पहली उड़ान भरी और 24 सितंबर 2014  जिस दिन भारत ने मंगल पर कदम रखा.

ये वो टाइम थे जब एक इंडियन होने के नाते हर कोई इस पल पर गर्व कर रहा था. इसदिन भारत दुनिया का चौथा ऐसा देश बना जिसने फर्स्ट टाइम में मार्स आर्बिटर मिशन को कामयाब किया.

इसरो की मार्स पर पहुंचने की इस अद्भुत यात्रा को अब पर्दे पर देखने का टाइम आ गया है. फिल्म मिशन मंगल का ट्रेलर रिलीज हो गया है.

ट्रेलर रिव्यू

ट्रेलर की शुरुआत में सैटलाइट लांच और आसमान में होता ब्लास्ट mission mangal की incredible journey को सेट करता है. राकेश धवन की एक गलती जिसने इंडियन स्पेस को पांच साल पीछे पहुंचा दिया. लेकिन राकेश धवन का ये कहना कि अगर हम experiment नहीं करते तो हमें साइंटिस्ट कहलाने का कोई हक ही नहीं है. इसरो की उस अभियान की नींव रखता  है. जिसने अंतरिक्ष में तिरंगा लहराया.

ट्रेलर आगे बढ़ता है और मुलाकात होती है राकेश धवन की उस टीम से जो जवान भी है बूढ़ी भी है, समझदार भी है ना समझ भी है, जज्बाती भी है दिलेर भी है. जिसे मंगल पर जाने का अनुभव तो नहीं है. लेकिन जिनके सपने मार्स की दूसरी से भी ज्यादा बड़े है.

ट्रेलर का वो पार्ट जहां स्पेस स्टेशन के अंदर पूड़ियां तलकर राकेश और तारा अपने बॉस से कहते है – ‘तेल जब पूड़ियां बनाने के लिए गर्म है तो उसे और गर्म नहीं करते, गैस बंद करके पूढ़िया तलते है.’ 

ये सुनने में अटपटा लगता है लेकिन हाउस वाइफ के इस फॉर्मूले से स्पेस की उड़ान उतनी ही मजेदार भी लगती है.

2 मिनट 52 सेकंड के इस ट्रेलर में मुलाकात होती है एक आदमी से जो साइंस का दीवाना है. एक महिला जो अपने काम के लिए पागल है. एक 80 साल का साइंटिस्ट जो इस उम्र में भी अपने काम में खुशियां ढूंढ रहा है. 25 साल की लड़की जिसे एक्सपीरियंस लेकर नासा जाना है. एक शादीशुदा महिला जो प्यार और सपनों की ढोर से बंधी है. एक इंजीनियर जिसे हर पल कुछ नया करने की चाह है. एक 30 साल का लड़का जो कहने को साइंटिस्ट है लेकिन आस्था में यकीन थोड़ा ज्यादा है. और एक डिजाइनर जिसके सपने उसकी उम्र से बड़े हैं.

देखने में राकेश धवन की टीम का हर शख्स अलग है. लेकिन अगर एक नजर से देखा जाए तो ये अद्भुत भारत के वो चेहरे नजर आते हैं. जिनके बिना ये देश अधूरा है..

फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्‍नू, सोनाक्षी सिन्हाकीर्ति कुल्‍हरी, शरमन जोशी और नित्‍या मेनन जैसे बेहतरीन एक्टर है तो वहीं इस मास्टरपिस को जगन शक्ति रेड्डी ने तैयार किया है. अगर आप भी इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहते है तो आपको 15 अगस्त का वेट करना पड़ेगा.

Trending Tags – Bollywood News | Entertainment News | Akshay Kumar | Mission Mangal | Aaj ka Samachar

2 thoughts on “Mission Mangal ट्रेलर रिव्यू: पूड़ियां तलकर Mars पर पहुंचा ISRO”

Leave a Reply