उग्रवादियों ने रेलवे कोल साइडिंग में मचाया उत्पात, ट्रक में लगाई आग

लातेहार, 10 फरवरी (हि.स.). चंदवा थाना क्षेत्र स्थित टोरी रेलवे कोयला साइडिंग पर रविवार की देर रात अज्ञात उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान उग्रवादियों ने साइडिंग में फायरिंग कर दहशत फैलाया और वहां खड़े दो हाईवा को जला दिया. इसके अलावा चार अन्य ट्रकों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

जानकारी के अनुसार देर रात लगभग एक बजे लगभग 15 की संख्या में उग्रवादी साइडिंग स्थल पर पहुंचे और वहां फायरिंग आरंभ कर दिया. इसके बाद उग्रवादी वहां खड़े दो वाहनों में आग लगा दी. उग्रवादियों ने साइडिंग में प्रतिनियुक्त कर्मियों को धमकी दिया कि बिना संगठन के आदेश के काम करने पर अंजाम बुरा होगा. लगभग आधा घंटा तक उत्पात मचाने के बाद उग्रवादी चलते बने.

बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती तब तक ट्रक जलकर खाक हो गया था. पुलिस घटनास्थल से गोली का खोखा भी बरामद किया है. इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. किस संगठन ने इस घटना को अंजाम दिया है इसका भी पता लगाया जा रहा है. दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि टोरी साइडिंग चंदवा थाना से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. ऐसे में उग्रवादियों के द्वारा बेखौफ घटना को अंजाम दिए जाने के बाद लोगों में दहशत व्याप्त है. बताते चलें कि इससे पूर्व भी लेवी और रंगदारी को लेकर टोरी साइडिंग पर उग्रवादी हमले हो चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ राजीव

Leave a Reply

%d bloggers like this: